लखनऊ, एजेंसी : केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने बुधवार को लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव चुनाव में अपनी हार की संभावना देख डर गए हैं यही कारण है कि करहल में भाजपा प्रत्याशी केंद्रीय राज्य मंत्री एसपी बघेल पर हमला हुआ है लेकिन जनता सब देख रही है। प्रदेश में दो चरणों के मतदान में जिस तरह से भाजपा को समर्थन मिला है उससे यह तय हो गया है कि यूपी में एक बार फिर से भाजपा की सरकार बनने वाली है।

गोयल ने कहा कि लखनऊ में मुझे पांच साल पहले यूपी के दिन याद आ रहे हैं। मैं 2017 चुनाव में इसी कमरे में प्रेस वार्ता करने आया था। यहां एक व्यापारी श्रवण साहू की हत्या पुलिस चौकी के पास की गई थी। 2017 में गुंडा माफिया राज चलता था। उसी दिन मेरठ और सहारनपुर में व्यापारी की हत्या की गई थी। उस दिन मेरा मन इतना व्याकुल हुआ कि मैंने सभी कार्यक्रम निरस्त कर दिए थे। श्रवण साहू के घर गया। सपा शासन काल में यूपी एक बीमारू राज्य बन के रह गया था और आज फिर एक बार उन्होंने अपनी असलियत दिखाई। अखिलेश यादव इतना बौखला गए कि एसपी बघेल पर भी हमला किया गया।

उन्होंने कहा कि योगी राज में अपराधी जमानत लेने से डरते हैं। कानून व्यवस्था सुधारकर योगी जी ने प्रदेश में बेहतर माहौल दिया है। पूज्य संत रविदास जी ने कहते थे कि राज ऐसा होना चाहिए जिसमें छोटे- बड़े सभी प्रसन्न और साथ रहें। इस बात को आधार मानकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फूड सिक्योरिटी से सभी राज्यों को जोड़ा।

कोविड काल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाखों करोड़ रुपए गरीबों को अनाज देने में खर्च कर दिए। आज पूरा विश्व हैरान है कि भारत में कोई भूखा नहीं सोया। प्रधानमंत्री मोदी के दिल में गरीबों के लिए जो पीड़ा है वही पीड़ा मैंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दिल में भी देखी। पूरे प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं का ध्यान रखा गया। प्रदेश ने ईमानदार सरकार के साथ विकास से प्रेरित एक अच्छी सरकार पांच वर्षों में देखी। उसी की एक लहर आज दिख रही है।

‘पहले पुराने बकाया का भुगतान नहीं होता था’

पीयूष गोयल ने कहा कि विगत वर्षों में प्रदेश में जो रोजगार के साधन बने उससे लगभग साढ़े तीन से चार करोड़ को लोगों को जुड़ने का मौका मिला है। किसानों के जीवन में बड़ा परिवर्तन आया है। गन्ना किसानों का पहले भुगतान नहीं होता था अब पुराने भुगतान के अलावा रेगुलर पेमेंट मिल रहा है। धान की खरीद में बड़ी वृद्धि हुई है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में उद्योग, निर्यात और किसानों के जीवन में प्रगति हुई है। मेडिकल सुविधाएं, हवाई अड्डे, सड़कों के निर्माण में जो वृद्घि पिछले पांच साल में हुई है वो 50 साल में नहीं हुई। एशिया का सबसे बड़ा हवाई अड्डा यूपी में बन रहा है। भाजपा की सरकार में प्रदेश को भाई भतीजावाद से मुक्ति मिली है। योगी जी ने गरीबों की हजारों करोड़ की संपत्ति माफियाओं से छुड़वाई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *