लखनऊ, एजेंसी उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की 11 जुलाई को जारी नई जनसंख्या नीति पर समाजवादी पार्टी के सांसदों के सवाल खड़ा करने के बाद अब बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भी उंगली उठा दी है। उत्तर प्रदेश की पूर्व बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावतीसीएम मायावती ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को ही कठघरे में खड़ा कर दिया है। इसके साथ ही बसपा मुखिया ने भी भाजपा को कांग्रेस की तरह ही काम करने वाली बताया।

मायावती ने इससे पहले सोमवार को भी लखनऊ में पकड़े गए दो आतंकियों के बारे में टिप्पणी की थी। मंगलवार को तीन ट्वीट में उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार की नई जनसंख्या नीति पर सवाल खड़ा किया है। बसपा मुखिया मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार का जनसंख्या नियंत्रण के लिए लाया जा रहा नया बिल, इसके गुण-दोष से अधिक इस राष्ट्रीय चिन्ता के प्रति गंभीरता व इसकी टाइमिंग को लेकर सरकार की नीति व नीयत दोनों पर शक व सवाल खड़े कर रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों को इसमें गंभीरता कम व चुनावी स्वार्थ ज्यादा लग रहा है।

मायावती ने कहा कि अगर जनसंख्या नियंत्रण को लेकर उत्तर प्रदेश की भाजपा भाजपा सरकार थोड़ी भी गंभीर होती तो यह काम सरकार को तब ही शुरू कर देना चाहिये था जब योगी आदित्यनाथ की सरकार बनी थी। इसको लागू करने के बाद सरकार इस बारे में लोगों में जागरूकता पैदा करती तो अब यहां विधानसभा चुनाव के समय तक इसके नतीजे भी मिल सकते थे। उत्तर प्रदेश व देश की जनसंख्या को जागरूक, शिक्षित व रोजगार-युक्त बनाकर उसे देश की शक्ति व सम्मान में बदलने में विफलता के कारण भाजपा अब कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकार की तरह ही जोर-जबरदस्ती व अधिकतर परिवारों को दंडित करके जनसंख्या पर नियंत्रण करना चाहती है। इनका यह काम जनता की नजर में घोर अनुचित है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *