प्रतापगढ़ । उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को प्रतापगढ़ के पट्टी विधानसभा क्षेत्र की जनसभा में समाजवादी पार्टी (सपा) को निशाने पर रखा। उन्‍होंने कहा कि नाम समाजवादी और काम आतंकवादी का है। वाराणसी, गोरखपुर, अयोध्या, लखनऊ, कानपुर, बिजनौर में आतंकी घटनाएं हुई थीं। डबल इंजन की सरकार ने आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया।

सीएम योगी बोले कि डबल इंजन की सरकार में डबल डोज राशन दिया जा रहा है। पहले बिजली ईद और मोहर्रम पर मिलती थी अब आज तो सबको बिजली निर्बाध मिल रही है। जिन मजरों में आजादी के बाद बिजली नहीं थी, वहां बिजली की व्यवस्था की गई। गरीबों को फ्री में बिजली का कनेक्शन दिया गया। रसोई गैस के कनेक्शन फ्री में दिए गए। गरीबों को शौचालय और आवास दिए गए। आम हो या अमरूद अथवा प्रतापगढ़ का आंवला, इन्हें वैश्विक रूप दिया गया। कोरोना की डोज निश्शुल्क दी गई। मेडिकल कालेज, एक्सप्रेस वे बनवा रहे। जिला मुख्यालय को फोरलेन से जोड़ रहे।

योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि तय किया है अगले शासन काल में एक करोड़ नौजवानों को स्मार्ट फोन देंगे। कालेज जाने वाली हर मेधावी बिटिया को स्कूटी फ्री में देंगे। 60 साल से ज्यादा की माताओं और बहनों को रोडवेज की बस में निश्शुल्क यात्रा की सुविधा दी जाएगी। 10 मार्च के बाद होली, दीपावली पर उज्ज्वला गैस के तहत लाभार्थियों को फ्री में सिलेंडर दिया जाएगा। अभी तो ये झलक है, आगे बहुत कुछ होना है। उत्तर प्रदेश को देश की देश की नंबर एक की अर्थव्यवस्था बनाना है। यह भी बोले कि हमारा बुलडोजर हाईवे और एक्सप्रेस ही नहीं बनाता, माफिया की अवैध संपत्ति भी जमींदोज करता है। बुंदेलखंड को डकैतों को मुक्त कर दिया, ये बुलडोजर का कमाल है। दमदार सरकार के लिए भाजपा के प्रत्याशियों को जिताएं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *