लखनऊ, एजेंसी : यूपी में सियासी घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है। कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफा देने के 24 घंटे के अंदर ही योगी सरकार के एक और मंत्री ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

सरकार में वन, पर्यावरण एवं जन्तु उद्यान मंत्री रहे दारा सिंह चौहान ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार में पिछड़ों, वंचितों, दलितों, किसानों और बेरोजगार नौजवानों के साथ के प्रति उपेक्षात्मक रवैया अपनाया गया है। उन्होंने योगी सरकार पर दलितों व पिछड़ों के आरक्षण से खिलवाड़ करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने अपना इस्तीफा राजभवन भेज दिया है। स्वामी प्रसाद के साथ भाजपा के तीन और विधायकों ने इस्तीफा दिया था। जिनमें से तिंदवारी से विधायक बृजेश प्रजापति, बिल्हौर से विधायक भगवती सागर, तिलहर से रोशन लाल वर्मा हैं।

एक मंत्री समेत कई और विधायकों की चर्चा

सूत्रों के अनुसार, योगी सरकार के एक और मंत्री व करीब आधा दर्जन विधायकों के भी इस्तीफा देने की चर्चा हो रही है। माना जा रहा है कि देर सबेर से भी सपा में शामिल होंगे।

अब तक सात भाजपा विधायक सपा के साथ

इससे पहले सीतापुर विधायक राकेश राठौर, खलीलाबाद से विधायक जय चौबे, नानपारा विधायक माधुरी वर्मा, बिल्सी विधायक राधा कृष्ण शर्मा इस्तीफा देकर सपा में शामिल हो चुके हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *