बदायूं। बदायूं क्लब में इस वर्ष देश भर में मनाये जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव सप्ताह एवं मेरी माटी मेरा देश आयोजन के अंतर्गत पंचम दिवस में बदायूं क्लब में रंगोली, मेहंदी एवं राष्ट्र प्रेम से भरे हुए देशगीत गायन प्रतियोगिता का भव्य आयोजन उल्लास के साथ पूर्ण हुआ ।सभी प्रतिभागियों ने उत्साह के साथ आनंद लिया, लोग बड़ी संख्या में क्लब जा कर देश की स्वतंत्रता से संबंधित डाक टिकट प्रदर्शनी का आनंद भी ले रहे हैं।

आज के दिवस के मुख्य अतिथि डाक अधीक्षक डॉ. श्री देवेंद्र सिंह चौहान, विशिष्ट अतिथि एवम् निर्णायक संयुक्त रुप से डीपीआरओ सुश्री श्रेया मिश्रा एवं बेसिक शिक्षा अधिकारी सुश्री स्वाति भारती ने क्लब पहुंच कर सबसे पहले प्रदर्शनी का अवलोकन किया, इस अवसर पर उन्होंने क्लब द्वारा आयोजित अमृत महोत्सव विभिन्न प्रतियोगिताओं के सफल आयोजनों के संदर्भ में बधाई देते हुए कहा कि ये अनुकरणीय कार्य है ऐसे आयोजन समाज में राष्ट्रप्रेम को जागृत करने का कार्य करते हैं। उन्होंने प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करने वाले प्रतियोगियों को पुरुस्कृत करते हुए कहा कि ऐसे आयोजनों से देश के इस अमृत काल में आज़ादी का महत्त्व समझने के लिए बच्चों और युवाओं में देश प्रेम के संस्कार पैदा किए जा सकते हैं। आजादी के 75वे वर्ष में पूरा देश उल्लास और उमंग के पलों को जी रहा है, ये बहुत बड़े गौरव की बात है। कार्यक्रम में स्वतन्त्र संग्राम सेनानियों के परिजनों को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर सभी प्रतियोगियों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।रंगोली प्रतियोगिता में जूनियर वर्ग में दृष्टि ने प्रथम, निमिषा ने द्वितीय, अनिका ने तृतीय स्थान प्राप्त किया । रंगोली प्रतियोगिता में सीनियर वर्ग में लवी ने प्रथम,मोहित ने द्वितीय, खुशी उपाध्याय ने तृतीय स्थान प्राप्त किया । मेंहदी प्रतियोगिता जूनियर वर्ग में प्रथम स्थान पर प्रांजल,द्वितीय स्थान पर रिषिका एवम् इरम , तृतीय स्थान पर दिव्यांशी राज एवम् दिव्या राठौर तथा मेहंदी प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग में प्रथम स्थान पर निहारिका साहू,द्वितीय स्थान पर नसरीन ,तृतीय स्थान पर अदिति पटेल रहीं। बच्चों द्वारा कलात्मक मेहंदी की डिजाइन बनाई गई।दिवस के अंतिम सत्र में देश की प्रतियोगिता में बच्चों ने एक से बढ़कर एक राष्ट्र प्रेम से पूर्ण गीतों का गायन कर श्रोताओं को राष्ट्र प्रेम के रस से सराबोर कर दिया।

इस अवसर पर क्लब के सचिव डॉ अक्षत अशेष, संजय रस्तोगी, अनूप रस्तोगी, ई नरेश शंखधार, विकास आहूजा, रुपिंदर सिंह लाम्बा, आशा राठौर, योगेंद्र सहाय, रिचा अशेष, योगेंद्र सहाय, रुपेन्दर शाक्य, अनिल शर्मा, सुमित गुप्ता, मयंक गुप्ता, प्रशांत दीक्षित, डॉ भास्कर शर्मा, प्रदीप शर्मा, सुमित मिश्रा, मंजीत खन्ना, राजीव भारती, सिम्मी नाजिर, आर्येन्द्र प्रकाश, सुशील शर्मा, अभिषेक अनंत आदि मौजूद रहे।

कार्यक्रम का संचालन सांस्कृतिक सचिव रवींद्र मोहन सक्सेना ने किया एवं अक्षत अशेष ने आभार व्यक्त किया।

अंत में सभी प्रतिभागियों को मुख्य अतिथि एवं कार्यक्रम अध्यक्ष द्वारा मोमेंटो व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *