*दबंगई*

*चेयरमैन प्रतिनिधि ने कमिश्नर, डी.एम. और डी.एफ.ओ. से शिकायत

संवाद सूत्र, मिरहची: नगर पंचायत कार्यालय भवन बनाये जाने को लेकर चेयरमैन प्रतिनिधि व दूसरे लोगों के मध्य शह और मात का खेल जारी है। एक पक्ष नगर पंचायत भवन को नगर के मध्य बनवाना चाहता है, वहीं दूसरा पक्ष नगर पंचायत भवन को नगर से बाहर बार्डर पर ले जाना चाहता है। नगर के बाहर जिले की सीमा पर भवन को चिन्हित किये गये स्थान पर लगभग 150 हरे, फलदार आम आदि प्रजातियों के वृक्ष थे। जिनको अज्ञात दबंगों ने बुधवार की रात्रि काट ड़ाला।

एक ओर शासन प्रशासन पर्यावरण संतुलन बनाये रखने को वृहद स्तर पर वृक्षारोपण कर पौधों के बड़े होने तक उनके रखरखाव की जिम्मेदारी लोगों को सोंप रही है, वहीं दूसरी ओर कुछ असामाजिक तत्व हरे, छायादार व फलदार वृक्षों को एक ही रात्रि में काटकर प्रशासन, वन विभाग और पुलिस को खुलेआम चुनौती दे रहे हैं। चेयरमैन प्रतिनिधि द्वारा बुधवार की रात्रि हरे पेड़ों को काटे जाने की शिकायत के बाद थाना पुलिस हरकत में आई और बिना विभागीय अनुमति के काटे गये हरे वृक्षों को काटने वाले लोगों की गिरफ्तारी को जांच में जुट गई है।

————

बिना परमीशन किसने काटे हरे पेड़, पुलिस जांच में जुटी

————

नगर पंचायत के बाहर कासगंज जिले की सीमा से सटे बाग में नगर पंचायत भवन को ले जाने वाले वह अज्ञात लोग कौन हैं, जिन्होंने वन विभाग की बिना परमीशन के हरे पेड़ काट ड़ाले। पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है।

————-

वन विभाग के कर्मियों ने किया निरीक्षण

————–

चेयरमैन प्रतिनिधि सर्वेश उपाध्याय की शिकायत पर गुरूवार दोपहर वन दरोगा दिनेश चंद्र ने भी बिना परमीशन के हरे पेड़ों को काटे जाने को लेकर नगर के बाहर हरे पेड़ों को काटे जाने का स्थलीय निरीक्षण कर बताया कि वह वस्तुस्थिति से उच्चाधिकारियों को अवगत करायेंगे।

————-

पेड़ों की जड़ों को भी ले गये साथ

————-

आम के हरे पेड़ काटने वाले दबंग लोग पेड़ों को मशीन से काटने के साथ उनकी जड़ों को भी अपने साथ ले गये।

फोटो कैप्सन–गुरूवार की रात्रि अज्ञात दबंगों द्वारा नगर के बाहर कासगंज जिले की सीमा से सटे नगला चहबच्चा गांव के बाहर बाग में काटे गये पेड़ों की जड़ों को उखाड़ने के बाद मिट्टी से ढ़के गये गड्ढे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *