बदायूँ : भारतीय जनता पार्टी, पिछड़ा वर्ग मोर्चा अपने आगामी महत्वपूर्ण अभियान भाजपा के स्थापना दिवस 6 अप्रैल एवं समापन14 अप्रैल को डॉ भीमराव अम्बेडकर की जयंती पर किया जाएगा। गांव-गांव चलो, घर-घर चलो संपर्क अभियान चलाया जाएगा।

शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी कार्यालय पर क्षेत्रीय अध्यक्ष पिछड़ा वर्ग मोर्चा ब्रज क्षेत्र/ बिल्सी विधायक हरीश शाक्य ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा भारतीय जनता पार्टी पिछड़ा वर्ग मोर्चा अपने आगामी महत्वपूर्ण अभियान भाजपा के स्थापना दिवस 6 अप्रैल एवं समापन 14 अप्रैल को डा० भीमराव अम्बेडकर की जयन्ती पर गांव-गांव चलो, घर- घर चलो संपर्क अभियान चलाया जायेगा। जिसका शुभारम्भ हरियाणा राज्य के मानेसर जिले में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे0पी0 नड्डा एवं ओ०बी०सी० मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के० लक्ष्मण करेंगे व यूपी के 6 क्षेत्रों में अभियान का शुभारम्भ उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री एवं वरिष्ठ राजनेताओं द्वारा किया जायेगा।

क्षेत्रीय अध्यक्ष ने कहा गांव-गांव चलो, घर- घर चलो अभियान के जरिये ओबीसी मोर्चा के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता 15 हजार गांवो एवं 741 नगर पालिका नगर पंचायत 17 नगर निगमों में सम्पर्क करेंगे । आगामी स्थानीय नगर निकाय चुनाव एवं आने वाले लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा के पक्ष में वातारण तैयार करेंगे । अभियान के माध्यम से पिछड़े व अति पिछड़े वर्ग के लोगों को जागरूक कर भाजपा के पक्ष में एकत्र करने के लिये गांव-गांव जाकर मोर्चा कार्यकर्ता सपा व बसपा तथा कांग्रेस की नीतियों से पिछड़ो को सिर्फ ठगने का कार्य किया है। यह सरकारें जब सत्ता में होती हैं तो पिछड़े वर्ग के लोगों का शोषण करती हैं और जब सत्ता से पृथक हो जाती है तब वह पिछड़े समाज के हितकारी होने को ढोंग रचाती हैं। पूरे देश को ज्ञात है कि परिवादी जातिवादी एवं साम्प्रदायिक तुष्टीकरण की राजनीति यह सभी दल करते हैं। भाई भतीजे के विकास को पिछड़ो का विकास बताकर बहलाने का कार्य अब नहीं चलेगा।

पिछड़ा व अति पिछड़ा समाज अब सजग हो चुका है और वह जान चुका है कि उनके हित में फैसले लेने माद्दा सिर्फ देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में है। भाजपा के लोग सिर्फ कहते ही नहीं बल्कि करके भी दिखाया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा गत वर्षों में वह महत्वपूर्ण निर्णय लिए गये पिछड़ों व अति पिछड़ो के हित में लिए गए जो पूर्व की सरकारें वर्षों से लागू करने का साहस नहीं दिखा पायी थी। पीएम नरेन्द्र मोदी ने अपनी कैबनेट में 27 ओ०बी०सी० समाज के प्रतिनिधियों को मंत्री बनाकर सम्मान से सुशोभित करने का काम किया। मोदी जी के नेतृत्व में पिछड़ा आयोग को एस०सी०एस०टी० आयोग के तर्ज पर संवैधानिक कैबनेट मंत्री का दर्जा देकर एवं नीट की परीक्षा में 27 प्रतिशत ओबीसी आरक्षण लागू कर अपने इरादों को बता दिया कि पिछड़े समाजों के लिए साहसी फैसले लेकर यह स्पष्ट कर दिया कि समाज के हित में कार्य करने वाली अगर कोई पार्टी है तो वह भारतीय जनता पार्टी है।

भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के पश्चात् ओबीसी के बजट में 51 प्रतिशत की वृद्धि की गयी व भारत के शैक्षणिक विश्वविद्यालयों में सहायक प्रोफेसर व अन्य पदो के लिए आरक्षण की योजनानुसार नियुक्तियाँ की गयी।

इस मौके पर जिला महामंत्री सुधीर श्रीवास्तव, जिला संयोजक पिछड़ा मोर्चा धीरज पटेल, मीडिया प्रभारी आशीष शाक्य उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *