हिन्दी साप्ताहिक चच्छू न्यूज

सह सम्पादक

इलियास अहमद फर्रुखाबाद

शाहजहांपुर में निकली लाट साहब की सवारी, रंगों के साथ जूते-चप्पल की हुई बौ छतछार

शाहजहांपुर: रंगों के पर्व होली को लोगों पूरी उमंग व उत्साह के साथ मनाया। चर्चित लाट साहब का जुलूस जिले में विभिन्न स्थानों से निकाला गया। जगह-जगह जूते-चप्पल व झाड़ू मारकर लोगों ने उनका स्वागत भी किया। शहर के चौक क्षेत्र में जुलूस सुबह दस बजे शुरू हुआ। चौकसी स्थित फूलमती मंदिर में दर्शन कराने के बाद लाट साहब को भैंसागाड़ी पर बैठाया गया। यहां से उन्हें कोतवाली ले जाया गया। जहां कोतवाल ने लाट साहब को नजराना तथा सलामी दी।

उसके बाद भैंसागाड़ी पर सवार लाट साहब को हेलमेट पहनाकर झाड़ू व जूते मारते हुए शहर में घुमाया गया। जिस तरह से जुलूस निकला लोगों ने चप्पलें व जूतों की बौछार कर दी। चारखंभा, रोशनगंज, अंटा चौराहा, खिरनी बाग होते हुए जुलूस सदर बाजार पहुंचा। वहां भी कोतवाल से नजराना लिया। टाउनहाल, निशात टाकीज रोड, पंखी चौराहा से बहादुरगंज, घंटाघर, कच्चा कटरा, कनौजिया अस्पताल होते हुए बंगला के नीचे पटी गली में पहुंचकर समाप्त होगा।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए

जुलूस के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। सीसीटीवी के अलावा ड्रोन कैमरों से भी निगरानी की जा रही है। प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों के साथ ही आरएएफ, पीएसी के जवान व मजिस्ट्रेट भी सुरक्षा की दृष्टि से तैनात हैं। एसपी एस आनंद समेत अन्य अधिकारी भ्रमणशील हैं

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *