बदायूँ :- दुनिया के सबसे बड़े राजनैतिक दल के रूप में स्थापित हुई है भाजपा- राजीव कुमार गुप्ता

भाजपा पार्टी नहीं परिवार है संस्थान नहीं संस्कार है- राजीव कुमार गुप्ता

भाजपा के 44वें स्थापना दिवस पर भाजपा कार्यालय पर जिलाध्यक्ष राजीव कुमार गुप्ता ने कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी का ध्वज लगाकर स्थापना दिवस के कार्यक्रमों का शुभारंभ किया,एवम जनप्रतिनिधियों ने अपने-अपने बूथ पर भाजपा का ध्वज लगाया साथ ही प्रधानमंत्री का लाइव उद्धबोधन को जनसहभागिता से सुना गया ।

जिलाध्यक्ष राजीव कुमार गुप्ता ने भाजपा कार्यालय पर उन्होंने कहा कि भाजपा संस्थान नहीं संस्कार है कहा कि पार्टी की विचारधारा, सिद्धान्त, कार्यपद्धति एवं कार्यकर्ताओं के कारण ही भाजपा ना कभी झुकी है और ना कभी कोई झुका पाया है। भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र की सरकार हो या प्रदेश की योगी की सरकार, वे न सिर्फ देश के हर नागरिक की भावनाओं का प्रतिनिधित्व करती हैं, बल्कि उनके लिए राष्ट्रहित सर्वोपरि है। भाजपा इसी भाव पर चलने वाला देश का एकमात्र राजनीतिक दल है, राष्ट्र के प्रति हम सबकी एक मजबूत निष्ठा, अपने मूल्यों- आदर्शों के प्रति हमारा समर्पण भाव और समाज के अंतिम पायदान पर बैठे उस व्यक्ति को सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाना हम सबके जीवन का एक ध्येय है, जिसके लिए पं० दीनदयाल उपाध्याय ने अंत्योदय की बात की थी। उन्होंने कहा कि भाजपा के खिलाफ बहुत से षड़यंत्र हुए लेकिन संगठन हर चुनौती का सामना कर पहले से ज्यादा मजबूत होकर आगे आया। उन्होंने कहा कि भाजपा किसी एक परिवार, वंश, वर्ग या जाति की पार्टी नहीं है। उन्होंने कहा कि यह समर्पण और देशभक्ति का भाव किसी और पार्टी में देखने को कभी नहीं मिल सकता क्योकि भाजपा पार्टी नहीं परिवार है संस्थान नहीं संस्कार है।

सदर विधायक महेश चन्द्र गुप्ता ने अपने बूथ पर कहा कि राष्ट्र के प्रति हम सब की निष्ठा, अपने मूल्यों और आदर्शों के प्रति हमारे समर्पण का भाव और समाज के अंतिम व्यक्ति तक बैठे व्यक्ति तक योजनाओं को पहुंचाना ध्येय है । उस ध्येय को प्राप्त करने के लिए जब हम सब एकजुट होकर काम करते हैं तो वह प्रत्येक नागरिक को स्वत: भाव के साथ जोड़ने में सफल होता है। आज भारतीय जनता पार्टी अपने यशस्वी नेतृत्व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में दुनिया के सबसे बड़े राजनैतिक दल के रूप में स्थापित हुई है। दुनिया के सामने लोकतंत्र के प्रति आम जनमानस के मन में भी आस्था का भाव पैदा कर रही है। जब हम लोग पार्टी का 44वां स्थापना दिवस मना रहे हैं तो स्वाभाविक रूप से जिन जनआकांक्षाओं की पूर्ति की हमसे अपेक्षा है, उन पर खरा उतरने के लिए हमें रोज एक नई परीक्षा से गुजरने के लिए खुद को तैयार करना होगा।

बिल्सी विधायक हरीश शाक्य ने कस्बा बिल्सी में कहा जब भारतीय जनता पार्टी के रूप में इस दल का गठन होता है। उस समय अटल बिहारी बाजपेयी, लालकृष्ण आडवाणी और भारतीय जनता पार्टी के उस समय के उन सभी महापुरुषओं ने इस नए दल को देश की भावनाओं का प्रतिनिधित्व करने के रूप स्थपित करने का जो संकल्प लिया था। आज आप देख रहे होंगे कि भारत के कोटि कोटि नागरिकों की आस्था का केन्द्र बिन्दु भारतीय जनता पार्टी बना हुआ है। प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी के नेतृत्व में जब 2014 में केन्द्र में सरकार बनी। कोई सोचता था देश के अंदर व्यापक जनसमर्थन को जोड़ने में कामयाब होगी और जन भावनाओं का जो सपना पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने देखा था आज वो सपना साकार हो रहा है।

दातागंज विधायक राजीव कुमार सिंह ने कस्बा दातागंज में अपने बूथ पर कहा भारतीय जनसंघ की स्थापना का उद्देश्य यही था कि हमें सत्ता की राजनीति नहीं, हमें भारत के लिए समर्पण का भाव पैदा करने वाले लोगों को एक राजनीतिक दल के रूप में आगे बढ़ाने का कार्य करना है। साथ ही उन्होंने कहा दुनिया के सबसे बड़े राजनीतिक दल भाजपा से हम सबका जुड़ाव हम सभी से न सिर्फ अपनी राष्ट्रीय निष्ठा, बल्कि समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति की परवाह करने का भी आह्वान करता है।

जनपद में प्रत्येक बूथ पर भाजपा का ध्वज लगाया साथ ही मोदी जी का लाइव उद्धबोधन सुना। जिला पंचायत अध्यक्ष वर्षा यादव ने बिल्सी, पूर्व विधायक प्रेमस्वरूप पाठक ने भाजपा कार्यालय, पूर्व विधायक कुशाग्र सागर ने बिसौली, पूर्व विधायक दयासिंधु शंखधार इस्लामनगर, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम यादव ने बिसौली, चेयरमैन दीपमाला गोयल ने सिविल लाइन, चेयरमैन सैनरा वैश्य ने उसहैत, चेयरमैन आकाश वर्मा ने दातागंज, एमपी सिंह राजपूत ने भाजपा कार्यालय, सुधीर श्रीवास्तव ने सिविल लाइन, शारदाकांत शर्मा ने अलापुर, अरुण प्रकाश ने नेकपुर, हरिओम पाराशरी ने बिसौली, ग्रीशपाल सिसौदिया ने उझानी, दुर्गेश वार्ष्णेय ने बिसौली, प्रभाशंकर वर्मा ने विनावर, तेजपाल सागर ने दातागंज, शैलेन्द्र मोहन शर्मा व आशीष शाक्य ने भाजपा कार्यालय पर लाइव प्रसारण सुना। इसके साथ सभी जनप्रतिनिधियों पार्टी-पदाधिकारियों ने अलग-अलग बूथों पर स्थापना दिवस मनाया व मोदी जी का लाइव प्रसारण सुना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *