बदायूँ : 29 अप्रैल। राजकीय बालिका इंटर कॉलेज के बहुरेंगे दिन, जिलाधिकारी ने दिए निर्देश

जिलाधिकारी ने विद्यार्थियों से वार्ता कर किया उनका उत्साहवर्द्धन

जिलाधिकारी मनोज कुमार ने आज जवाहर नवोदय विद्यालय हेतु आयोजित की जा रही प्रवेश परीक्षा के लिए बनाए गए केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने वहां की व्यवस्थाओं को देखा व आवश्यक दिशा निर्देश दिए। परीक्षा हेतु पंजीकृत 5575 विद्यार्थियों के सापेक्ष 3209 प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित हुए।

उल्लेखनीय है कि जनपद में आज जवाहर नवोदय विद्यालय की कक्षा 6 में प्रवेश हेतु जनपद में बनाए गए 12 केंद्रों पर प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया। जनपद में 5575 परीक्षार्थी पंजीकृत थे, परीक्षा का आयोजन पूर्वाहन 11ः30 बजे से अपराहन 1ः30 बजे की पाली में किया गया, जिसमें से 80 विद्यार्थियों का चयन किया जाना है।

जिलाधिकारी मनोज कुमार ने शनिवार को जवाहर नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा के लिए बनाए गए विभिन्न केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने राजकीय बालिका इंटर कॉलेज, सिंगलर मिशन इंटर कॉलेज ,कुंवर रुकुम सिंह वैदिक इंटर कॉलेज नगला पूर्वी सहित विभिन्न केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने परीक्षा केंद्र में सभी कक्षों का निरीक्षण किया व वहां की गई व्यवस्थाओं को देखा। उन्होंने विद्यार्थियों से वार्ता कर उनका उत्साहवर्धन भी किया।

जिलाधिकारी ने आगामी नगर निकाय चुनाव के लिए बनाए गए मतदान केंद्रों के संदर्भ में भी अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने राजकीय बालिका इंटर कॉलेज के निरीक्षण के दौरान प्रधानाचार्य से कॉलेज को और बेहतर बनाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि यह मुख्यालय का जीजीआईसी है, इसको सर्वोत्कृष्ट होना चाहिए। उन्होंने कहा कि वह स्वयं जिला विद्यालय निरीक्षक से इस संदर्भ में वार्ता करेंगे और पुनः इस विद्यालय का निरीक्षण करेंगे।

इस अवसर पर प्रधानाचार्य जवाहर नवोदय विद्यालय अमर सिंह, विभिन्न विद्यालयों के प्रधानाचार्य, जिला सूचना अधिकारी आशुतोष चन्दोला सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *