बदायूँ : 19 मई।युवाशक्ति मेहनत के दम पर अपनी प्रतिभाओं को निखारें, राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर करें अपना नाम रोशन-जिलाधिकारी

आज का युवा किसी से कम नहीं, भारत के युवाओं ने राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का मान बढ़ाया -जिलाधिकारी

केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा खेलों को दिया जा रहा बढ़ावा, खेलो इंडिया खेलो उन्हीं में से एक

जिलाधिकारी मनोज कुमार ने इस्लामिया इंटर कॉलेज ग्राउंड से मशाल रैली का शुभारंभ हरी झंडी दिखाकर किया। उन्होंने कहा कि युवा अध्ययन के साथ-साथ अपने पसंद के खेल में विशेष रूचि लेते हुए नियमित रूप से अभ्यास करें और मेहनत के दम पर अपना व प्रदेश का नाम राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोशन करें। मशाल रैली में आकर्षण का केंद्र शुभंकर बारहसिंघा रहा।

जिलाधिकारी मनोज कुमार ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा भी खेलों को आगे बढ़ाने का आवाहन था और तृतीय बार खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का आयोजन किया जा रहा है। केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा खेलों को बढ़ावा देने के लिए अनेकों प्रयास किए जा रहे हैं। खेलो इंडिया खेलो उन्हीं में से एक है, जिसके तत्वाधान में तृतीय खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2022 का आयोजन किया जा रहा है।

जिलाधिकारी मनोज कुमार ने कहा कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य युवाओं में खेल की भावना जागृत करना और यह संदेश देना कि वह भी अपनी मेहनत के दम पर अपनी प्रतिभाओं को निखार सकते हैं और प्रदेश में ही नहीं बल्कि राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना नाम रोशन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि खेलो इण्डिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2022 का आयोजन प्रदेश के चार जनपदों गोरखपुर, लखनऊ, वाराणसी व गौतमबुद्धनगर में किया जा रहा है इसके अतिरिक्त नई दिल्ली में भी एक कार्यक्रम किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि माननीय मुख्यमंत्री द्वारा 5 मई 2023 को लखनऊ से मशाल रैली को रवाना किया गया। चार मशाल रैली अलग-अलग स्थानों व मार्गों से होते हुए प्रदेश के सभी जनपदों को समाहित करते हुए पुनः वापस 24 मई को लखनऊ पहुंचेगी और 25 मई से 5 जून तक खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2022 का आयोजन किया जाएगा और 25 मई को लखनऊ में वृहद कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आप सबके परिश्रम व पसीने की एक-एक बूंद की प्रतिकृति वहां परिलक्षित होगी। उन्होंने कहा कि जो खिलाड़ी वहां प्रतिभा करेंगे वहां वह अच्छा प्रदर्शन करेंगे ऐसी व कामना करते हैं

उन्होंने बताया कि दिनांक 18 मई को जनपद में रात्रि में मशाल रैली जनपद अलीगढ़ से आई, आज रैली का आयोजन किया गया। कॉलेजों में भी कार्यक्रम आयोजित कराए जा रहे हैं। अपरान्ह 3ः30 बजे ऑडिटोरियम में जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

उन्होंने उपस्थित युवाओं से आवाहन किया कि वह अपनी शक्तियों को पहचाने अध्ययन के साथ खेल में भी रुचि लें व उसे विशेष स्थान दें और जिससे उनका व उनके परिवार का नाम साथ ही प्रदेश का नाम भी राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय पटल पर प्रख्यापित होगा। उन्होंने कहा कि आज का युवा किसी से कम नहीं है भारत के युवाओं ने राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का मान बढ़ाया है।

जिलाधिकारी ने कहा कि मशाल रैली के सफल आयोजन व कार्यक्रम की जिम्मेदारी जनपद बदायूं को दी गई जिसको सभी के सहयोग से सफलतापूर्वक संपादित किया गया है, इसके लिए उन्होंने सभी का आभार व्यक्त किया।

उन्होंने कहा कि 19 मई की शाम को बरेली के लिए रवाना होगी। उन्होंने कहा कि जो अतिथि गण मशाल रैली लेकर आए हैं उनमें बदायूं की एक सकारात्मक छाप उनके मन में होगी, जिसका श्रेय आप सबको जाता है।

मशाल रैली इस्लामिया इण्टर कॉलेज के मैदान से प्रारंम्भ होकर लालपुल, मथुरिया चौक, परशुराम चौक व पुलिस लाइन चौराहा से होते हुए पुलिस लाइन ग्राउंड पर समाप्त हुई। अधिकारियों, खेल संघ के प्रतिनिधियों ने उनका स्वागत किया।

 

मशाल रैली में आकर्षण का केंद्र शुभंकर बारहसिंघा रहा। अधिकारियों व युवाओं ने उनके साथ फोटो चित्र किया व छात्र-छात्राओं ने सेल्फी भी ली। कार्यक्रम के सफल आयोजन में मुख्य विकास अधिकारी, क्रीड़ाधिकारी, खेल संघ के पदाधिकारियों आदि का विशेष सहयोग व मार्गदर्शन रहा।

इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह, मुख्य विकास अधिकारी केशव कुमार, क्रीड़ाधिकारी अमित रिछारिया सहित अन्य अधिकारी खेल संघों के पदाधिकारी, विभिन्न स्कूल व कॉलेजों से आए छात्र-छात्राएं, अध्यापक, आमजन उपस्थित रहे।

—-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *