बदायूँ : 20 मई। जिलाधिकारी मनोज कुमार ने शनिवार को कलेक्ट्रेट स्थित सभाकक्ष में डोर टू डोर विद्युत कनेक्शन सर्वे, लाइन लॉस एवं विद्युत चोरी को रोकने आदि के सम्बंध में बैठक आयोजित की। अधीक्षण अभियंता ने बताया कि जनपद में लगभग 04 लाख 29 हजार विद्युत  है, अभी भी बड़ी संख्या में ऐसे परिवार वंचित है जिनके पास विद्युत कनेक्शन नहीं है।

डीएम ने अधीक्षण अभियंता विद्युत दीपक कुमार को निर्देश दिए कि सबस्टेशन वार विद्युत टीमों का गठन कर विद्युत कनेक्शन का घर-घर सर्वे कराया जाए, कोई भी घर छूटना नहीं चाहिए। विद्युत कनेक्शन से वंचित घरों को प्रेरित कर कनेक्शन झटपट पोर्टल के माध्यम से दिलाया जाए। विद्युत चोरी करने वाले लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाए। डीएम ने निर्देश दिए कि सर्वे का कार्य लगभग एक से डेढ़ माह के भीतर पूर्ण कर लिया जाए। डोर टू डोर अभियान का पूरा प्लान तैयार कर लिया जाए। टीमों को कार्य करने से संबंधित प्रशिक्षण दे दिया जाए। डीएम ने निर्देश दिए कि टीम में निरंतर रूप में मेहनत से कार्य करें। इसकी मॉनिटरिंग की जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि यह अभियान 23 मई से प्रारंभ कर दिया जाए।

डीएम ने निर्देश दिए कि राजस्व वसूली पर भी विशेष जोर दिया जाए। विद्युत लाइन लॉस को तत्काल प्रभाव से ठीक कराया जाए, जिससे उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने निर्देश दिए कि उपभोकताओं को निर्धारित समयानुसार विद्युत आपूर्ति मिलती रहे।

डीएम ने निर्देश दिए कि संबंधित विभागों एवं संगठनों से सहयोग लेते हुए अभियान को सफल बनाया जाए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *