बदायूँ : 03 सितम्बर। दातागंज विधायक की पहल पर क्षेत्र में बनेगा मिनी स्टेडियम, विधायक व डीएम ने किया चिह्नित भूमि का मुआयना

मा0 विधायक दातागंज राजीव कुमार सिंह व जिलाधिकारी मनोज कुमार ने रविवार को तहसील दातागंज के बाढ़ प्रभावित रहे ग्राम नगरिया खानू ,रायपुर व बिहारीपुर अजब का दौरा किया। उन्होंने नगरिया खानू के पुल से मुआयना करते हुए सिंचाई विभाग बाढ़ खंड, लोक निर्माण विभाग के अभियंताओं को निर्देशित किया कि वह गंगा एक्सप्रेस-वे के अधिकारियों के साथ मिलकर क्षेत्र का दौरा कर तटबंध आदि सुरक्षात्मक उपाय कराए, ताकि ग्राम वासियों को भविष्य में कोई परेशानी ना हो। उन्होंने ग्राम गंगोला में मिनी स्टेडियम के लिए चिह्नित भूमि का मुआयना भी किया।

मा0 विधायक दातागंज व जिलाधिकारी ने पूर्व में भी अनेकों बार प्रभावित रहे ग्रामों का दौरा किया है व ग्राम वासियों को विभिन्न सुविधाएं व खाद्य सामग्री आदि उपलब्ध कराई हैं। रविवार को उन्होंने ग्राम बिहारीपुर अजब में राहत चौपाल का आयोजन कर ग्राम वासियों से वार्ताकार उनकी समस्याओं का गुणवत्तापरक निस्तारण कराने का आश्वासन दिया।

विधायक दातागंज राजीव कुमार सिंह ने कहा कि ग्राम वासियों की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता पर कराया जाएगा। क्षेत्र की जनता उनके परिवार की तरह है तथा वह आमजन के लिए हर संभव मदद करने के लिए हमेशा तत्पर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जहां कहीं भी तटबंध आदि सुरक्षात्मक उपाय करने की आवश्यकता होगी उसको प्राथमिकता पर कराया जाएगा ताकि ग्राम वासियों को कोई परेशानी भविष्य में भी ना हो।

जिलाधिकारी मनोज कुमार ने कहा कि गांव सुरक्षित रहें ,कृषि भूमि सुरक्षित रहे इसके हर संभव प्रयास किया जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पानी में गिरावट दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि जहां कहीं भी सुरक्षात्मक उपाय करने की आवश्यकता होगी उनको प्राथमिकता पर कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि बाढ़ प्रकृति का प्रकोप है। उन्होंने कहा कि जब अधिकारी एवं ग्रामवासी कंधे से कंधा मिलाकर चलते हैं तो परेशानी कम महसूस होती है और सभी के आपसी सहयोग से समस्याओं का निस्तारण कराया जाना आसान हो जाता है

इससे पहले दातागंज विधायक द्वारा अपने क्षेत्र की जनता के लिए युवा पीढ़ी को खेल के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए मिनी स्टेडियम बनाने की पहल पर दातागंज विधायक व जिलाधिकारी ने रविवार को तहसील दातागंज क्षेत्र अंतर्गत ग्राम गंगोला का निरीक्षण कर वहां मिनी स्टेडियम बनवाने के लिए चिह्नित भूमि का मुआयना किया। उन्होंने कहा कि इसके लिए क्रीड़ा विभाग के साथ वार्ता कर मिनी स्टेडियम की भूमि को अंतिम रूप दिया जाएगा। विधायक ने कहा कि मिनी स्टेडियम बन जाने से युवा पीढ़ी को खेल के अवसर प्राप्त होंगे और वह भी राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय पटल पर अपना नाम रोशन कर सकेंगे।

इस अवसर पर उप जिलाधिकारी दातागंज धर्मेंद्र कुमार सिंह, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग मनीष सिंह, अधिशासी अभियंता सिंचाई विभाग बाढ खंड उमेश चंद्र सहित अन्य अधिकारी व ग्रामवासी उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *