बदायूँ : पूर्व मुख्यमंत्री वी पी मण्डल की पुण्यतिथि पर समाजवादी पार्टी द्वारा उनको श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। इस मौके पर सपा जिलाध्यक्ष ने कहा हम सभी समाजवादी साथी यह संकल्प लेते हैं कि समाज मे शोषित,पीड़ित तथा वंचित लोगो के लिये हर सम्भव संघर्ष करते रहेंगे।

समाजवादी पार्टी कार्यालय गाँधी नगर पर गुरूवार को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री बी पी मण्डल की पुण्यतिथि के मौके पर गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी से पूर्व मुख्यमंत्री वी पी मण्डल के चित्र पर सपा कार्यकर्ताओ ने पुष्पांजलि अर्पित किए गए।

गोष्ठी की अध्यक्षता कर रहे सपा जिलाध्यक्ष आशीष यादव ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री बी पी मण्डल एक भारतीय राजनेता थे। वे भारतीय संसद के सदस्य,बिहार के मुख्यमंत्री तथा मंडल आयोग (अन्य पिछड़ा वर्ग) के अध्यक्ष व निर्माता थे। जनता पार्टी की सरकार में इनकी अध्यक्षता में एक आयोग का गठन किया गया जिसमें भारत में सामाजिक व आर्थिक रूप से पिछड़े वर्गों के हितों के विषय मे रिपोर्ट तैयार करने का कार्य सौंपा गया। इस मंडल की रिपोर्ट में पिछड़े वर्गों के लोगो के लिये नौकरियों व शिक्षण संस्थानों में आरक्षण देने की सिफारिश की गई तथा तत्कालीन वी पी सिंह सरकार ने मण्डल आयोग की सिफारिशों को लागू करने की अधिसूचना जारी की। आज इस मौके पर हम सभी समाजवादी साथी यह संकल्प लेते हैं कि समाज मे शोषित,पीड़ित तथा वंचित लोगो के लिये हर सम्भव संघर्ष करते रहेंगे।

इस मौके पर शेखुपुर से विधायक हिमांशु यादव, इंदु सक्सेना, ओमबीर सिंह, अशोक यादव, अहमद परवेज़ उर्फ बबलू, मोहम्मद जावेद, गौरव सभासद, विश्राम सिंह सभासद, खालिद रज़ा, हरिभान सिंह, लाल मोहम्मद अंसारी सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *