BUDAUN SHIKHAR -UP

लखनऊ

रिपोर्ट-आर के आजाद

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) खनन घोटाला में पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति से मंगलवार को लखनऊ जेल में पूछताछ करेगा। जेल में पूछताछ करने के लिए ईडी ने कोर्ट से अनुमति मांगी थी। कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद अधिकारियों ने 16 जुलाई से गायत्री प्रजापति से पूछताछ करने का निर्णय लिया। बताया जाता है कि गायत्री प्रजापति से यह पूछताछ होगी कि उन्होंने खनन के पट्टे कैसे लिए और दूसरों को कैसे दिलाए। इस सम्बन्ध में दो दिन तक उनसे पूछताछ की जायेगी।

बता दें कि पिछले महीने सीबीआई ने अवैध खनन घोटाले में दिल्ली से लेकर उत्तर प्रदेश तक करीब 22 ठिकानों पर छापेमारी की थी। सीबीआई ने गायत्री प्रजापति के घर सहित 3 ठिकानों पर सीबीआई ने छापा मारा था। गायत्री प्रजापति समाजवादी पार्टी सरकार में खनन मंत्री रह चुके हैं। उन पर अवैध खनन के भी आरोप हैं। इसके साथ ही वह महिला के साथ गैंगरेप मामले में भी आरोपी हैं।

यूपी में अवैध खनन के मामले में सीबीआई 11 लोगों के खिलाफ एक मामला दर्ज है। सीबीआई ने हमीरपुर जिले की पूर्व कलेक्टर और आईएएस अधिकारी बी. चंद्रकला, खनिक आदिल खान, भूवैज्ञानिक/खनन अधिकारी मोइनुद्दीन, समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता रमेश कुमार मिश्रा, उनके भाई दिनेश कुमार मिश्रा, राम आश्रय प्रजापति, हमीरपुर के खनन विभाग के पूर्व क्लर्क संजय दीक्षित, उनके पिता सत्यदेव दीक्षित और रामअवतार सिंह के नाम प्राथमिकी में शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *