बदायूँ :- बाबा साहब के सपनों को पूरा करेगी भाजपा की डबल इंजन की सरकार :- राजीव कुमार गुप्ता

सामाजिक क्रांति के महानायक थे डॉ अंबेडकर :- कुँवर महाराज सिंह

भाजपा कार्यालय पर संविधान निर्माता भारत रत्न डा. भीमराव आंबेडकर की जन्म जयंती पर मुख्य अतिथि एमएलसी कुँवर महाराज सिंह, जिलाध्यक्ष राजीव कुमार गुप्ता, प्रदेश मंत्री डीपी भारती, सांसद संघमित्रा मौर्य एवमं पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने पुष्प अर्पित किए, डा. बाबा साहब अंबेडकर के योगदान को याद कर जिला संगोष्ठी का आयोजन हुआ ।

जिलाध्यक्ष राजीव कुमार गुप्ता ने कहा आज का दिन ऐतिहासिक सामाजिक एवं धार्मिकता की सबसे महत्वपूर्ण दिन है। देश आजाद होने के बाद भारत रत्न डा. भीमराव आंबेडकर जैसे विद्वानों ने मिलकर भारतीय संविधान की रचना की और देश को आगे बढ़ाने के लिए दस्तावेज तैयार किया। उन्होंने कहा कि डा. आंबेडकर ने समाज में एकरूपता लाने के लिए कई महान कार्य किए। छुआछूत जाति प्रथा जैसी कुरीतियों को दूर करने के लिए डा. आंबेडकर ने अपना पूरा जीवन लगा दिया। उनके योगदान से भारत एक धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र बना है। 60 साल केंद्र में सरकार चलाने वालों ने बाबा साहब के अधूरे कार्यों पर कभी ध्यान ही नहीं दिया। 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद से बाबा साहब के कार्यों को ध्यान में रखते हुए भाजपा की डबल इंजन की सरकार कार्य कर रही है।

एमएलसी कुँवर महाराज सिंह ने कहा बाबा भीमराव अम्बेडकर के सपनों को भारत सरकार और प्रदेश सरकार मिलकर ‘सबका साथ, सबका विकास‘ को लेकर उनके सपनों को साकार कर रही है। उन्होंने कहा कि बाबा साहब का कहना है कि एक रोटी कम खाना, शिक्षित जरूर बनों। भारत सरकार और प्रदेश सरकार दोनों सरकारों द्वारा समाज के सभी वर्गों के लिए विभिन्न योजनाएं संचालित की जा रही हैं। जिसके द्वारा सभी गरीबों के हित के कार्य हो रहे हैं, चहुंमुखी विकास हो रहा है। हम सभी को बाबा साहब के विचारों पर चलना चाहिए।

प्रदेश मंत्री डीपी भारती ने कहा आज देशभर में भारत रत्न बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाई जा रही है। उनसे प्रेरणा लेकर समाज में काम करने के लिए हम कृत संकल्पित हैं। बाबा साहेब एक नेता, विचारक, आर्थिक जगत के ज्ञाता, लेखक, समाज सुधारक थे।बाबा साहेब ने अपने जीवन में बहुत कष्ट सहे, लेकिन उन्होंने राष्ट्रीयता की भावना के साथ कभी समझौता नहीं किया। समाज का नेतृत्व करने से उन्होंने कभी हार नहीं मानी।उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार हो या फिर योगी आदित्यनाथ की प्रदेश सरकार हो दलित समाज को मुख्यधारा में शामिल करने के लिए कई योजनाएं चलाई गई और आगे भी चलाई जाएंगी ।

सांसद संघमित्रा मौर्य ने कहा कि बाबा साहेब ने कहा था चुनौती से भागना नहीं, सामना करना चाहिए। उन्होंने कहा कि एक स्वतंत्र भारत को कैसा भारत बनना चाहिए यह बाबा साहब अंबेडकर ने बताया था। उन्होंने कहा कि भारत के संविधान में समानता और बंधुत्व का भाव अंबेडकर ने दिया। जिसका नतीजा है कि आज दुनियां में भारत एक नई प्रेरणा के रूप में आगे बढ़ रहा है।

इस मौके पर हरप्रसाद सिंह पटेल राणा प्रताप सिंह उमेश राठौर बुद्धपाल सिंह राजेश्वर सिंह पटेल हीरा लाल वर्मा डॉ अरुण प्रकाश बीएस मौर्य शैलेन्द्र मोहन शर्मा दीपमाला गोयल सीमा राठौर अमिता उपाध्याय रजनी मिश्रा शिशुपाल शाक्य शरदेन्दु पाठक ग्रीष्पाल सिंह सिसोदिया उधयवीर दिवाकर धीरज सिंह पटेल मोनिका गंगवार जितेंद्र साहू पंकज शर्मा जोगेंद्र सिंह श्याम साहू जया साहू अभिषेक वर्मा अनुभव उपाध्याय आदि लोग उपस्थित रहे ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *