बदायूं 29अगस्त। युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के नेहरू युवा केन्द्र बदायूं द्वारा राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर युवाओं के मध्य विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। लाला सियाराम गर्ल्स कॉलेज हसनपुर दुगरैया के स्पोर्ट फील्ड में आयोजित इन प्रतियोगिताओं के विजेताओं को जिला युवा अधिकारी डॉ दिनेश यादव, कॉलेज के प्रबंधक आशीष गुप्ता एवं प्राचार्य जय गोविंद ने पुरुस्कार एवं प्रमाण पत्र वितरित किए।

प्रतियोगिताओं के पुरुस्कार वितरण के अवसर पर युवाओं को प्रेरित करते हुए जिला युवा अधिकारी डॉ दिनेश यादव ने कहा कि खेल प्रतियोगिताओं से युवाओं के शारीरिक विकास के साथ साथ उन्हें मानसिक मजबूती मिलती है, उन्होंने कहा कि युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार युवाओं के सर्वांगीण विकास हेतु तत्पर है, अतः युवा खेल के क्षेत्र में अपना करियर बनाएं।

प्रबंधक आशीष गुप्ता एवं प्राचार्य जय गोविंद ने युवाओं से कहा कि खेलों से युवाओं में आपसी सद्भाव बढ़ता है तथा उनका सर्वांगीण विकास होता है अतः युवा अपने विकास और देश के विकास के लिए खेलें।

इस अवसर पर आयोजित प्रतियोगिताओं में लंबी कूद में रीना प्रथम, वंदना द्वितीय और रीता तृतीय स्थान पर, बालक वर्ग में अनोज कुमार प्रथम, ओमेंद्र पाल द्वितीय और आदित्य कुमार तृतीय स्थान पर रहे। 400 मी दौड़ में किरण कुमारी प्रथम, अंजू कुमारी द्वितीय व पूजा तृतीय, बालक वर्ग में अमन बाबू प्रथम रोहित कुमार द्वितीय व राहुल कुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। गोला फेंक में सुमन कुमारी प्रथम, रजनी द्वितीय व आराध्या तृतीय स्थान पर, बालक वर्ग में तहमीद मोहम्मद प्रथम, विनय कुमार द्वितीय एवं राजवीर सिंह ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

इन प्रतियोगिताओं के निर्णायक मंडल में धीरेंद्र पाल, दुर्गपाल, देवेंद्र सिंह एवम संजय कुमार ने अपने निष्पच्छ निर्णय से युवा खिलाड़ियों का प्रोत्साहन किया। पुरुस्कार वितरण समारोह का संचालन धीरेंद्र पाल ने किया। अंत में सभी अतिथियों और युवाओं का प्राचार्य जय गोविंद ने आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *