बदायूँ : 16 मई। मशाल रैली का पुष्प वर्षा से करें जगह-जगह स्वागत-जिलाधिकारी

19 मई को भव्य रूप में होगा मशाल रैली व जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन, प्रशासन ने की रूपरेखा तैयार

खेलो इण्डिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2022 प्रदेश में चार स्थानों पर 25 मई से 03 जून तक होंगे आयोजित

कलेक्ट्रेट स्थित सभाकक्ष में मशाल रैली के आगमन व आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रम के संदर्भ में आहूत बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी मनोज कुमार ने कहा कि मशाल रैली का भव्य स्वागत किया जाए तथा जगह-जगह उस पर पुष्प वर्षा कराई जाए। उन्होंने बताया कि मशाल रैली 18 मई को रात्रि 09ः30 बजे अलीगढ़ से जनपद बदायूँ पहुंचेगी तथा 19 मई की सांय 06ः00 बजे बरेली के लिए प्रस्थान करेगी।

जिलाधिकारी मनोज कुमार ने कहा कि 18 मई को कछला रोड पर किओस्क बनाकर व बैनर लगाकर मशाल रैली का भव्य स्वागत किया जाए। उन्होंने कहा कि 19 मई को प्रातः 6ः30 बजे से मशाल रैली का जनपद में आयोजन कराया जाए। यह मशाल रैली इस्लामिया इण्टर कॉलेज ग्राउंड से प्रारम्भ होकर लालपुल से होकर मथुरिया चौक, धर्मशाला, लाबेला से होते हुए पुलिस ग्राउंड पर समाप्त होगी।

उन्होंने बताया कि मशाल रैली में माध्यमिक विद्यालयों व महाविद्यालयों के करीब 400 छात्राएं प्रतिभाग करेंगे साथ ही विभिन्न स्पोर्ट्स एसोसिएशन के पदाधिकारी व खिलाड़ी भी मशाल रैली में प्रतिभाग करेंगे। राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करने वाले व पदक जीतने वाले खिलाड़ी भी इसमें प्रतिभाग करेंगे तथा विद्यालय व महाविद्यालय स्तर पर आयोजित प्रतियोगिताओं में राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभाग करने वाले व पदक विजेता खिलाड़ी भी इसमें प्रतिभाग करेंगे।

उन्होंने बताया कि 19 मई को ही अपराहन करीब 3ः30 बजे डायट स्थित ऑडिटोरियम में जिला स्तरीय कार्यक्रम होगा। उन्होंने इस कार्यक्रम को भव्य रूप से आयोजित करने के निर्देश दिए और कहा कि कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी कराए जाएं।

मुख्य विकास अधिकारी केशव कुमार ने बताया कि प्रदेश में मशाल रैली का उद्घाटन माननीय मुख्यमंत्री जी श्री योगी आदित्यनाथ जी द्वारा 05 मई को लखनऊ में किया गया। प्रदेश में चार जगह खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स-2022 का आयोजन किया जा रहा है जिसमें लखनऊ, वाराणसी, गौतमबुद्धनगर व गोरखपुर है। इसके अलावा नई दिल्ली में भी एक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। चार मशाल रैली लखनऊ से प्रारम्भ होकर अलग-अलग मार्गां से होते हुए 24 मई को वापस लखनऊ पहुंचेगी, जिसमें प्रदेश के सभी जनपदों को समाहित किया गया है। स्पोर्ट प्रतियोगिताएं 25 मई से 03 जून तक उपरोक्त चार स्थानों पर आयोजित की जाएंगी।

मुख्य विकास अधिकारी केशव कुमार ने मशाल रैली जिला स्तरीय प्रतियोगिता के संबंध में विस्तार से जानकारी दी तथा उसके भव्य आयोजन की रूपरेखा अधिकारियों व स्पोर्ट्स एसोसिएशन के प्रतिनिधियों के साथ समन्वय करते हुए निर्धारित की।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन वीके सिंह, नगर मजिस्ट्रेट बृजेश कुमार सिंह, क्रीड़ाधिकारी अमित रिछारिया सहित अन्य अधिकारी व स्पोर्ट्स एसोसिएशन के प्रतिनिधि आदि उपस्थित रहे।

—-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *