कासगंज। सामाजिक समरसता मंच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कासगंज ने होली के पावन उत्सव पर प्रभु पार्क में यज्ञ का आयोजन किया। यज्ञ की आहुतियां से समाज की कुरीतियों को समाप्त करने का संकल्प लिया। यज्ञ के पश्चात एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली का पर्व मनाया गया। आपसी वैमनस्यता को भूल कर समाज और राष्ट्र को एकजुट बनाने के लिए संकल्प लिया गया।

आरएसएस के विभाग संघचालक उमाशंकर शर्मा ने कहा कि होली समरसता का भाव पैदा करती है। इसमें समाज के प्रत्येक वर्ग की हिस्सेदारी होती है। उत्साह में भारत माता-वंदेमातरम के जयघोष लगाये गए। उन्होंने कहा सभी का एक भाव रहता है कि राष्ट्र देशभक्ति के रंग में रंगा रहे देश से बड़ा कुछ नहीं।

 

आरएसएस के विभाग प्रचारक ने कहा कि त्योहारों के माध्यम से देशभक्ति से जोडऩे का काम सिर्फ संघ करता है। यह अनोखा कार्यक्रम है, जहां होली पर देशभक्ति के गीत गूंजते हैं और सब जमकर नृत्य करते हैं। सभी के लिए देश से बड़ा कुछ नहीं।

इस दौरान विभाग प्रचारक चंदन, जिला प्रचारक अशोक , नरेश नंदन, अमलेंदु , नवल कुलश्रेष्ठ, समरसता प्रमुख सिद्धार्थ चौधरी नगर कार्यवाह जुगेंद्र , जिला प्रचार प्रमुख सुनील ,नगर प्रचारक अविनाश , भाजपा जिलाध्यक्ष केपी सिंह सोलंकी, सदर विधायक देवेंद्र राजपूत, अमापुर विधायक हरिओम वर्मा, शिवकुमार भारद्वाज, अवधेश वर्मा, संजय पुंढीर, महेंद्र सिंह राणा शांतनु चौधरी,डॉ योगेंद्र चौहान, अमित बाबा, मनोज सोलंकी, केके सक्सेना प्रतीक माहेश्वरी, अजय शर्मा, मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *