कासगंज: सोरों में घाटों के निर्माण और सौंदर्यकरण कार्य की धीमी प्रगति पर जिलाधिकारी नाराज। शीघ्र कार्य पूर्ण कराने के दिये कड़े निर्देश।

जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक कर 50 लाख रू0 लागत से अधिक के निर्माण कार्यों की समीक्षा की। जिलाधिकारी ने कहा कि पूर्ण हो चुके सभी निर्माण कार्यों का अनिवार्य रूप से सत्यापन कराकर गुणवत्ता की जांच कराई जाये। अधूरे कार्य शीघ्र पूरे करायें। कोई भी कार्य अधूरा न छोड़ें। जिलाधिकारी ने सोरों में हरि की पौड़ी पर घाटों का निर्माण और सौंदर्यकरण कार्य तथा पंचकोसी परिक्रमा के धीमे कार्य पर नाराजगी व्यक्त करते हुये निर्माणदायी संस्था को कार्य में तेजी लाकर शीघ्र कार्य पूर्ण कराने के सख्त निर्देश दिये।

जनपद में निर्माणदायी संस्थाओं द्वारा 50 लाख से अधिक लागत के कराये जा रहे निर्माण कार्यों की बिन्दुवार समीक्षा करते हुये कहा कि कार्यों की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाये। बैठक में बताया गया कि लोकनिर्माण विभाग द्वारा 09 सड़कों का निर्माण किया जा रहा है, जिसमें 06 पूर्ण एवं 03 प्रगति पर हैं। आरईएस द्वारा प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत 07 सड़कों का निर्माण किया जा रहा है। इनमें 02 का कार्य पूर्ण है, 05 सड़कों का कार्य प्रगति पर है। जिला चिकित्सालय में स्वतंत्र फीडर कार्य, आईटीआई रसूलपुर अरोरा का निर्माण, डिपो कार्यालय कासगंज, जनपद न्यायालय में 18 कोर्ट रूम का निर्माण, वाह्य स्थल विकास कार्य, अधिवक्ता कक्षों का निर्माण कार्य, मोहनपुर देहात में आईटीआई भवन का निर्माण, आसरा योजना में भरगैन व सोरों, आश्रम पद्वति विद्यालय लक्ष्मीपुर, जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय, अमांपुर में बालिका छात्रावास, गौ शालाओं का निर्माण, पुलिस लाइन में आवासीय भवन सहित सभी निर्माण कार्य परियोजनाओं की गहन समीक्षा की गई। जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्थाओं को निर्देश दिये कि अधिकारी ईमानदारी एवं गुणवत्ता के साथ कार्य करें तथा शासन द्वारा अपने अपने विभाग की निर्माण परियोजनाओं को समय समय पर स्वयं निरीक्षण कर कार्य पूर्ण करायें।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी सचिन, अधिशाषी अभियंता लोकनिर्माण विभाग, विद्युत, जलनिगम, आरईएस, जिला विद्यालय निरीक्षक, बीएसए, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी सहित सम्बंधित अधिकारी एवं निर्माण कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारी उपस्थित रहे।


——

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *