कासगंज: जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने तहसील पटियाली क्षेत्र के नगला दस्ती, वरी वगवास, कादरगंज, नगला तपसी का किया निरीक्षण। वरी वगवास में बांध कट जाने को लेकर प्रशासनिक व्यवस्थाओं का मौके पर जायजा लिया।

ग्रामवासियों और प्रशासनिक अधिकारियों से बातचीत कर मौके पर स्थित को परखा। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि ग्राम वासियों को खानपान, ठहरने एवं उपचार आदि की किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिये। यहां समस्त प्रशासनिक व्यवस्थायें चुस्तदुरूस्त रखी जायें।

जिलाधिकारी ने तटवर्ती गांवों के स्थलीय निरीक्षण में पाया गया कि गावों के आसपास खेतों में पानी का जलभराव हुआ है। ग्रामवासियों के घर अभी सुरक्षित हैं। इन क्षेत्रों में समस्त प्रशासनिक व्यवस्थायें कर दी गई हैं। बाढ़ चौकियां पूर्ण सक्रिय हैं। पंचायतीराज विभाग एवं चिकित्सा विभाग की टीमें क्षेत्र में तैनात हैं। आकस्मिक व्यवस्थाओं के अंतर्गत ग्रामवासियों के ठहरने के लिये राहत शिविरों की व्यवस्था कर दी गई है।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि अधिकारी ध्यान रखें कि ग्रामवासियों को कोई समस्या उत्पन्न न हो। बाढ़ चौकियां पूर्ण सतर्कता बरतें और हर समय सक्रिय रहें। बढ़ते जल स्तर पर हर समय पैनी नजर रखी जाये। चिकित्सा कैम्प, पशु टीकाकरण, पेयजल व्यवस्था, राहत शिविर, दवाओं की उपलब्धता, मेडीकल किट्स, तटबंधों की सुरक्षा, गोताखोर व नावों आदि की समस्त व्यवस्थायें पूर्ण रखी जायें।

अधिशाषी अभियंता सिंचाई अरूण कुमार ने बताया कि गंगा के इस पार सिंचाई विभाग के सभी बंधे सुरक्षित हैं। निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी, एसडीएम पटियाली कुलदीप सिंह, तहसीलदार, डीपीआरओ, बीडीओ,एडीओ पंचायत तथा राजस्व, सिंचाई एवं अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

—————

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *