कासगंज: जिलाधिकारी सुधा वर्मा ने पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित के साथ तहसील सदर कासगंज के सभागार में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस पर जनता की समस्याओं व शिकायतों को सुना। अधिकारियों को निर्देश दिये कि जनता की समस्याओं व शिकायतों का गंभीरता एवं संवेदनशीलता के साथ त्वरित निस्तारण करना सुनिश्चित करें। जनता द्वारा अधिकांश शिकायतें भूमि विवाद, राजस्व प्रकरणों तथा विद्युत समस्यों से सम्बंधित प्रस्तुत करने पर जिलाधिकारी ने कहा कि राजस्व एवं पुलिस विभाग की टीमें बनाकर तत्काल मौके पर भेजी जायें और समस्याओं व शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण सुनिश्चित कराया जाये।
कासगंज नगर की गंगेश्वर कालोनी की महिलाओं द्वारा गली में लटकते विद्युत तारों की समस्या से अवगत कराते हुये बताया कि जगह जगह एंगिल लगाकर विद्युत तारों को ठीक करा दिया जाये, पतली गली में पोल लगाने से निकलने का रास्ता भी बंद हो जायेगा। जिलाधिकारी ने अधिशाषी अभियंता विद्युत को निर्देश दिये कि मौके पर स्वयं जाकर समस्या का निस्तारण करायें।
इस अवसर पर विभिन्न समस्याओं, शिकायतों से सम्बंधित 36 प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किये गये, जिनमें से 07 प्रार्थना पत्रों को मौके पर ही निस्तारित कर दिया गया। इन मंे अधिकांश निजी भूमि व सम्पत्ति पर अवैध कब्जा, आपसी बंटवारा, पैमायश, चकरोड एवं सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा, उत्पीड़न, विधवा, वृद्वावस्था पेंशन, राशन कार्ड, विद्युत आदि से सम्बंधित प्रार्थना पत्र थे।
संपूर्ण समाधान दिवस पर जिले की तीनों तहसीलों में जनता की समस्याओं व शिकायतों को सुनकर उनके यथाशीघ्र निस्तारण के अधिकारियों को निर्देश दिये गये।
तहसील कासगंज में इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला विकास अधिकारी, डीएफओ, बीएसए, डीआईओएस, डीपीआरओ, समाज कल्याण, विद्युत, लोकनिर्माण, कृषि, आपूर्ति सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी, एसडीएम कासगंज, सीओ, तहसीलदार, क्षेत्रीय खण्ड विकास अधिकारी एवं थाना प्रभारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *