कासगंजः जिलाधिकारी सुधा वर्मा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला पोषण समिति की बैठक सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी द्वारा निर्धारित एजेण्डे पर विस्तृत रूप से बिन्दुवार समीक्षा की गयी।
पोषण टैªकर एप के रूप में समस्त घटकों पर शत प्रतिशत कार्य ससमय पूर्ण करने, भवन निर्माण, राशन वितरण आदि का कार्य पूर्ण ईमानदारी एवं पारदर्शिता के साथ किया जाये। पटियाली परियोजना में राशन वितरण/राशन चोरी के बारे में जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि आंगनबाडी कार्यकत्री, मिनी आंगनबाड़ी, सहायिका के पदों की रिक्तता के कारण शीघ्र आरक्षण तैयार करने के लिए निर्देशित किया गया। सामूहित स्तर, व्यक्तिगत स्तर पर प्रयास करते हुये जनपद की प्रगति में सुझाव दिया गया।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि सैम बच्चो की एनआरसी में रैफर करने एवं स्वास्थ्य विभाग के साथ समन्वय करते हुए इसकी जानकारी सुनिश्चित करायें। उक्त के अतिरिक्त दिनांक 28 सितम्बर को मा0 उप मुख्यमंत्री जी, उत्तर प्रदेश सरकार के आगमन पर आंगनबाड़ी केन्द्र पर पंजीकृत 7 गर्भवती महिलाओं की गोदभराई एवं 5 बच्चों का अन्नप्राशन की तैयारी के विषय पर भी चर्चा की गयी।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी सचिन, बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी, डीएसओ, जिला उद्यान अधिकारी, जिला कृषि अधिकारी, जिला अर्थ एव सख्यिकी अधिकारी समस्त सीडीपीओ, संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *