कासगंज: शासन की मंशा के अनुसार जनता की समस्याओं व शिकायतों को सुनकर माह के चतुर्थ शनिवार को जनपद के समस्त थानों में थाना समाधान दिवस का आयोजन किया गया।

नवागत जिलाधिकारी सुधा वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित ने तहसील पटियाली क्षेत्र के थाना पटियाली में आयोजित थाना समाधान दिवस में प्रतिभाग कर जनता की समस्याओं, शिकायतों को सुना। प्राप्त प्रार्थना पत्रों को यथाशीघ्र गुणवत्तापरक ढंग से समयबद्वता के साथ निस्ताररित करने के निर्देश दिये। इस अवसर पर गत थाना समाधान दिवस पर प्राप्त प्रार्थना पत्रों और उनके निस्तारण की भी समीक्षा की गई। प्राप्त प्रार्थना पत्रों के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिये।
नवागत जिलाधिकारी ने थाना समाधान दिवस के अवसर पर समस्त राजस्व कर्मियों और लेखपालों को निर्देश दिये कि पैमायश, मेंड़बंदी, भूमि व सम्पत्ति पर अवैध कब्जा, उत्पीड़न, आपसी विवाद सहित समस्त भूमि विवादों पर विशेष सतर्कता बरती जाये। ऐसे विवादों को किसी भी दशा में आगे बढ़ने का मौका न दें। इसी दौरान पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित द्वारा यह स्पष्ट किया गया, कि थाना व तहसील दिवस पर आने वाले प्रकरणों को कतई लंबित न रखा जाए, ऐसे प्रकरण संज्ञान में आते ही तत्काल राजस्व और पुलिस की टीमें मौके पर जाकर निस्तारण कराना सुनिश्चित करें। ताकि विवाद मौके पर ही समाप्त हो जायें और विवाद आगे न बढ़ें। किसी भी दशा में कोई प्रकरण लम्बित न रहे।
नवागत जिलाधिकारी ने कहा कि छोटे छोटे स्थानीय विवादों का निस्तारण माह के दूसरे व चौथे शनिवार को आयोजित होने वाले थाना समाधान दिवस में कराया जा सकता है। जिससे जनसामान्य को तहसील व जिला मुख्यालय के चक्कर न लगाना पड़ें।
थाना समाधान दिवस पर एसडीएम पटियाली, थाना प्रभारी पटियाली व क्षेत्रीय राजस्व कर्मी, लेखपाल एवं पुलिस कर्मी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *