कासगंज: शिक्षक दिवस पर विधायक व जिलाधिकारी द्वारा जिले के 44 शिक्षक, शिक्षिकाओं को किया गया सम्मानित।

डा0 सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी की जयंती पर शिक्षक दिवस के अवसर पर लखनऊ में आयोजित भव्य कार्यक्रम के दौरान मा0 मुख्यमंत्री उ0प्र0 योगी आदित्यनाथ जी द्वारा प्रदेश के 94 शिक्षक शिक्षिकाओं को राज्य पुरूस्कार से सम्मानित किया गया। जिनमें जनपद कासगंज के प्राथमिक विद्यालय पाठकपुर की शिक्षिका नीतू यादव को भी राज्य पुरूस्कार से सम्मानित किया गया। कलेक्ट्रेट सभागार में इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण कराया गया।

जिलाधिकारी हर्षिता माथुर की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि विधायक सदर देवेन्द्र सिंह राजपूत, जिलाध्यक्ष भाजपा केपी सिंह सोलंकी एवं मुख्य विकास अधिकारी सचिन द्वारा जनपद कासगंज के शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले चयनित 44 शिक्षक शिक्षिकाओं को प्रशस्ति पत्र, डायरी पेन आदि देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर विधायक सदर ने कहा कि शिक्षक दिवस पर सरकार द्वारा शिक्षकों का सम्मान किया जा रहा है। शिक्षकों की प्रेरणा और प्रयास से ही भावी पीढ़ी का निर्माण होता है। आज जिले की शिक्षिका नीतू यादव को राज्य पुरूस्कार मिला है, आप सब शिक्षक भी उनसे प्रेरणा लेकर आगे बढने का प्रयास करें। जिलाध्यक्ष भाजपा ने कहा कि आज सरकार देश को नई दिशा दिखाने वाले शिक्षकों का सम्मान किया जा रहा है।

जिलाधिकारी ने कहा कि बेसिक शिक्षा की टीम अच्छा कार्य कर रही है। मा0 मुख्यमंत्री जी से प्रेरणा लेकर जनपद कासगंज में भी कुछ शिक्षक अल्पवेतन और सीमित साधनों के बावजूद बहुत अच्छा कार्य कर रहे हैं। उत्कृष्ट कार्य करने के लिये सभी शिक्षक शिक्षिकाओं को बहुत बहुत बधाइयां और शुभकामनायें। सभी शिक्षक शिक्षिकायें भविष्य में भी अच्छा कार्य करते हुये बच्चों का भविष्य उज्जवल बनायें।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राजीव यादव ने बताया कि विभाग द्वारा जनपद के विद्यालयों में कराये जा रहे कार्यों और उनमें प्राप्त उपलब्धियों की विस्तार से जानकारी देते हुये बताया कि जिले के 800 विद्यालयों में स्मार्ट क्लासेज की संचालित की जा रही हैं। जिले में मिशन आपरेशन कायाकल्प तथा निपुण भारत के अंतर्गत विद्यालयों में काफी अच्छा कार्य हुआ है। कार्यक्रम के दौरान सभागार में सम्बंधित अधिकारी एवं काफी संख्या में शिक्षक शिक्षिकायें उपस्थित रहीं।


——-

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *