कासगंज: ’वृक्षारोपण को उत्सव के रूप में मनायें अधिकारी। गंभीरता से लेकर सभी विभाग लक्ष्य के सापेक्ष पौधारोपण करें-जिलाधिकारी’

गड्ढों की जिओ ट्रैकिंग एवं पौधों का उठान 20 जुलाई तक अवश्य करलें।

जनपद में 2785 जगह किया जाएगा वृक्षारोपण

 जिलाधिकारी हर्षिता माथुर की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला वृक्षारोपण समिति की बैठक आयोजित की गई।  इस अवसर पर जिलाधिकारी ने प्रत्येक विभाग को दिए गए वृक्षारोपण के लक्ष्य के सापेक्ष कितने पौधे लग गए हैं, कितने बाकी हैं के संबंध में सभी विभागों से एक-एक करके जानकारी लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जिस विभाग को जो लक्ष्य पौधे लगाने का दिया गया है वह हर हाल में अपना लक्ष्य पूर्ण करें । उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण के लक्ष्य के सम्बंध में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं की जानी चाहिए। लक्ष्य को पूर्ण करना प्रत्येक विभाग की जिम्मेदारी होगी ।
जिलाधिकारी ने कहा कि वृक्षारोपण अभियान के तहत जनपद में प्रत्येक न्याय पंचायत में ग्राम वन की स्थापना की जाएगी। इसी प्रकार नगर पालिका में नंदन वन की स्थापना की जाएगी। वन विभाग द्वारा जिला स्तर पर आयुष वन की स्थापना की जाएगी। बाल पोषण पौधों की सभी विभाग आवश्यक तैयारी कर लें। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं की जानी चाहिए। यह शासन की प्राथमिकताओं में हैं।
जिलाधिकारी ने कहा कि जिला वन अधिकारी प्रत्येक विभाग से समन्वय स्थापित कर वृह्द स्तर पर वृक्षारोपण करायें। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी सचिन, जिला वन अधिकारी दिलीप कुमार श्रीवास्तव, जिला विकास अधिकारी संजय कुमार सहित अन्य संबंधित मौजूद रहे ।
———–

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *