श्री कृष्ण जन्माष्टमी और चेहल्लुम जुलूस पर पेयजल आपूर्ति, विद्युत व्यवस्था, साफ-सफाई के रहें पुख्ता इंतजाम

कासगंज: जिलाधिकारी हर्षिता माथुर की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में श्री कृष्ण जन्माष्टमी एवं चेहल्लुम जुलूस के दृष्टिगत पीस कमेटी की बैठक आहूत की गई। बैठक में जनपद के विभिन्न क्षेत्रों से आये धर्मगुरू तथा गणमान्य नागरिकों से उनके सुझाव लेकर सम्बन्धित विभागों को तत्काल निस्तारण के निर्देश दिये गये।

जिलाधिकारी ने कहा सभी उपजिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी पिछले 05 सालों के श्री कृष्ण जन्माष्टमी एवं चेहल्लुम जुलूस से संबंधित समस्याओं का अध्ययन कर लें। उसी के अनुरूप अपनी पुख्ता तैयारी रखें। उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि चेहल्लुम जुलूस के दौरान विशेष सतर्कता बरतें। कहीं तार जर्जर और लटके हुये न हों। चेहल्लुम जुलूस निकलने वाले प्रत्येक रूट पर एक एक व्यक्ति की ड्यूटी लगाकर उसका नंबर थाने में उपलब्ध करा दें। उन्होंने कहा कि अस्त्र-शस्त्र का प्रयोग बिल्कुल नहीं होगा। जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि साफ-सफाई के लिये टीमंे बना दी जायंे। कोई भी व्यक्ति चेहल्लुम जुलूस में बाधा न उत्पन्न करें, सभी लोग आपस में सहयोग कर मिलजुल कर श्री कृष्ण जन्माष्टमी एवं चेहल्लुम जुलूस मनायें। कोई भी भ्रामक पोस्ट मैसेज, सोशल मीडिया में न डालें अन्यथा कठोर कार्रवाई की जायेगी। जिलाधिकारी ने सभी उपजिलाधिकारी एवं क्षेत्राधिकारियों को निर्देश दिये है कि जुलूस के समय किसी प्रकार की अव्यवस्था न हो, इसके लिये पुख्ता इंतजाम हांे, पहले से ही रूटों का भ्रमण कर लंे, कोई समस्या है तो समय से उसका निस्तारण कर दिया जाये। यह सुनिश्चित करें कि चेहल्लुम जुलूस का रूट किसी भी परिस्थिति में बदला नहीं जाएगा, जिस रूट से पूर्व में चेहल्लुम जुलूस निकलता था, उसी रूट पर इस बार भी ताजिया निकलेगा।

पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित ने कहा कि जूलूस निकलने के समय पुलिस की टीमें पूर्ण सतर्क रहें। प्रत्येक स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए जायेंगे। किसी प्रकार की लापरवाही ना होने पाये।

बैठक में अपर जिलाधिकारी डा0 वैभव शर्मा, अपर पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र कुमार दुबे, मुख्य चिकित्साधिकारी पीडब्लूडी, समस्त एसडीएम, सीओ, समस्त ईओ तथा विद्युत, एवं अन्य विभागों के अधिकारी, धर्मगुरू एवं विभिन्न समुदाय के गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।


——

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *