कासगंज: प्रशासन की अथक मेहनत व अत्याधुनिक सुविधाओं से बदली गॉव की तस्वीर

मा0 सांसद श्री राजवीर सिंह उर्फ राजू भैया द्वारा विगत दिवस विकास खण्ड सिढ़पुरा की ग्राम पंचायत भुजपुरा को मार्डन ग्राम के रूप में लोकार्पित किया।

इस अवसर पर सांसद श्री राजवीर सिंह ने कहा कि जिलाधिकारी द्वारा किये गये अथक प्रयासों का ही परिणाम है कि बदलाव का नया पड़ाव सोरों के ग्राम नगला सेडू के बाद अब सिढ़पुरा के गांव भुजपुरा तक पहुंच गया है। प्रशासन ने इसे भी मॉडर्न गांव के रूप में विकसित किया है। जिलाधिकारी ने इस गांव को मॉडर्न गांव के रूप में विकसित करने की व्यापक रूपरेखा तैयार की, अधिकारियों के साथ गांव के विकास का प्लान तैयार किया गया, पंचायत राज, बेसिक शिक्षा समेत कई विभागों ने इस पर काम किया ग्राम प्रधान को भी उत्साहित किया, लगातार मेहनत से गांव के आधुनिक विकास के बेहतर नतीजे सामने आए हैं।

आज मार्डन गांव भुजपुरा में वाईफाई युक्त पंचायत भवन की सुविधा, सीसीटीवी स्मार्ट क्लासेज, स्ट्रीट लाइटें, तालाब, वृक्षारोपण सहित समस्त आवश्यक सुविधायें उपलब्ध कराई गयी हैं। बढ़ियॉ साफ-सफाई और नई सड़क से चमचमाती गलियां, रंगी पुती दीवारें सुरक्षा की दृष्टि से गलियों से लेकर स्कूल तक 30 क्लोज सर्किट कैमरे लगायें गये हैं। गांव में संदेश देने हेतु पब्लिक ऐडेªस सिस्टम लगाया गया है। इतना ही नहीं पूरे गांव में ड्रेनेज सिस्टम स्थापित किया गया है जिससे कहीं भी जल भराव व कीचड़ की समस्या नहीं है।

जिलाधिकारी ने बताया कि इसी तरह और भी कई गांवों को मार्डन गॉव बनाने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। जल्द ही उन्हें भी बेहतरीन सुविधाओं से लैस कर दिया जायेगा। ————

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *