बदायूँ : भारतीय किसान यूनियन चढूनी की मालवीय आवास ग्रह पर हुई पंचायत में प्रशासन के प्रति रोष जताया गया। जिलाध्यक्ष सतीश साहू ने कहा खेतों में आवारा पशुओं के आंतक से किसान परेशान हो रहे हैं. खेतों में खड़ी फसलों को छुट्टा गौवंश बर्बाद कर रही हैं. लेकिन प्रशासन ने अभी तक कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं की है।

गुरूवार को भारतीय किसान यूनियन चढूनी की मालवीय आवास ग्रह पर मासिक पंचायत हुई। जिसमें भाकियू कार्यकर्ताओं ने किसानों के प्रति उदासीन प्रशासन के ख़िलाफ़ मोर्चा खोला और जमकर रोष प्रकट किया।
भाकियू के जिला अध्यक्ष सतीश साहू ने पंचायत को संबोधित करते हुए कहा खेतों में आवारा पशुओं के आंतक से किसान परेशान हो रहे हैं. खेतों में खड़ी फसलों को छुट्टा गौवंश बर्बाद कर रहे हैं. जनपद में गंगा नदी किनारे बसे गांवों में आयी बाढ़ से किसानों की फसलें चौपट हो गईं व कई किसानों के मकान गिर गए प्रशासन को चाहिए ऐसे किसानों को चिन्हित कर उनको मुआवज़ा दिया जाए व बाढ़ में जो मार्ग छतिग्रस्त हो गए हैं उनका पुनः निर्माण कराया जाए। लेकिन प्रशासन ने अभी तक कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं की है।


वरिष्ठ उपाध्याय सतबीर सिंह यादव ने कहा जनपद में किसानों की सबसे बड़ी समस्या आवारा गौवंश हैं, जबकि प्रदेश में भाजपा की सरकार है । प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है प्रशासन जल्द इस ओर ध्यान दे व आवारा गौवंश को गौशाला में भेजे। यदि प्रशसन हमारी इस मांग पर ध्यान नहीं देगा तो हम
अनिश्चितकालीन धरना लगाने को मजबूर होंगे।
नगर अध्यक्ष आरिफ रजा व नगर प्रभारी कुंवर गांव असलम ने संबोधन में कहा तहसील क्षेत्र में बहने वाली सोत नदी को अवैध कब्जे से मुक्त कराकर पुनर्जीवित करने की मांग रखी। साथ ही ज़िले भर में आंगनबाड़ी केंद्र हैं उन सब पर बोर्ड लगाए जाएं जिससे आंगनबाड़ी केंद्रों का पता चल सके।
पंचायत के बाद भाकियू चढूनी ने जिलाधिकारी को संबोधित 6 सूत्रीय ज्ञापन भी सौंपा।
इस मौके पर भाकियू चढूनी के जिला महासचिव कृष्ण अवतार शाक्य ने कहा बदायूँ ग्रामीण क्षेत्रों में सफाई कर्मचारी ठीक से काम नहीं कर रहे है जिससे बीमारी का प्रकोप बना हुआ है गांवों की सफाई व्यवस्था ठीक हो वजीरगंज ब्लॉक अध्यक्ष ओंकार सिंह ने कहा जनपद में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सामुदायिक केंद्र जिला चिकित्सालय राजकीय मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों की कमी है जिस कारण गरीब मरीज को प्राइवेट चिकित्सालय का सहारा लेना पड़ता है जहां अनावश्यक तरीके से गरीब मरीजों के साथ लूट की जाती है गरीबों की इस समस्या को ध्यान में रखते हुए सरकारी डॉक्टरों की कमी को दूर किया जाए।
इस मौके पर कुलदीप कुमार, अंकित कुमार, नाजिम अली, नरेश साहू, भगवान दास, मोहम्मद असलम, ज्ञान सिंह, वसीम खान, आरिफ राजा, जान मोहम्मद, तबारक अली, इरफान अहमद, नंद किशोर, रईस अहमद, बृजपाल दास त्यागी, मसूर अली, ओंकार सिंह, सहदेव, सतबीर सिंह यादव आदि किसान उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *