BUDAUN SHIKHAR

बदायूँ

रिपोर्ट-ओमवीर सिंह

कृतिका यूथ डेवलपमेंट अकैडमी कंप्यूटर एजुकेशन सेंटर दातागंज ने समर कैंप में सेंटर के बच्चों के साथ मथुरा वृंदावन गोकुल बरसाना और गोवर्धन में 3 दिन का टुअर मनाया। जहां बच्चों ने कृष्ण जन्मभूमि से लेकर उनकी तमाम लीलाओं का दर्शन किया।बच्चो ने श्रीकृष्ण जन्मभूमि,विश्राम घाट ,केशी घाट,चीर घाट,कालिया नाथन ,प्रेम मंदिर ,वैश्नो देवी मंदिर,निधीवन,श्री बाँके विहारी जी,राधारानी मंदिर बरसाना ,गिरिराज जी गोवेर्धन, और कई मंदिरों के दर्शन कर बच्चों का मन प्रफुल्लित हो उठा


राधे राधे के जयकारो ,और भगवान श्रीकृष्ण के जय घोष से करते हुए सब घर को रवाना हो गए । तथा हर मंदिर पर घूमकर बच्चे आनंदित हो उठे। तथा एकेडमी के प्रबंधक कौशिक सक्सेना ने बच्चों को अपने प्राचीन इतिहास श्री कृष्ण की बाल लीलाओं की बारीकी से जानकारी दी। तथा प्रत्येक जगह का दर्शन बहुत अच्छे से कराया। एकेडमी की अध्यक्ष सविता सक्सेना साथ में रहीं उन्होंने बालिकाओं के लिए सारी जानकारियां दी। तथा उनको गाइड भी किया।वही बच्चे इस प्रकार के टुअर से आनंदित उठे। आपको बता दें कि कृतिका यूथ डेवलपमेंट अकैडमी युवाओं के लिए तरह तरह से प्रेरित करती रहती है। अकैडमी केवल अकैडमी से जुड़े युवाओं का ही नहीं, बल्कि दातागंज में सभी युवाओं को अच्छे कार्यों के लिए प्रेरित करती है।उनका मार्ग दर्शन कर उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती है। तथा समय-समय पर अच्छे कार्य करने वाले युवाओं का सम्मान भी करती है।


वहीं टुअर में महिमा,अंजलि,सर्वेश, लता, प्रीति,नीतू, देवानंद,अवनीश, अमन,अजय,अमित,लोकेश अथक के साथ अध्यक्ष सविता सक्सेना, और सचिव कौशिक सक्सेना आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *