जिला संवाददाता विजय कुमार वर्मा
बदायूँ : गणपति के जयकारे लगाते श्रद्धालु मंगलगीत गाती महिलाएं, डीजे की धुन पर थिरकते युवा। कुछ ऐसा ही नजारा सोमवार को शहर में निकाली गई गणेश विसर्जन यात्रा में देखने को मिला। गणेश महोत्सव के तहत स्थापित गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन श्रद्धा और उत्साह के साथ किया गया। वहीं शोभायात्रा में शामिल लोगों ने गणपति बप्पा मोरया के जयकारों से माहौल भक्तिमय बना दिया।


गणेश चतुर्थी के मौके पर जिलेभर में शोभायात्रा और प्रतिमा विसर्जन यात्रा गाजे बाजे के साथ निकली। भक्त भजनों की धुनों पर नाचते-गाते दिखे। इसी कड़ी में बदायूँ के भोला धाम में गणेश मंडल सेवा समिति के तत्वाधान मे ढोल नगाड़ों व डीजे पर भजनों की मधुर धुनों के साथ भगवान गणेश की विसर्जन शोभायात्रा का आयोजन किया गया। शोभायात्रा के बाद श्रद्धालु गणेश प्रतिमा को विसर्जन के लिए कछला गंगा घाट के लिए रवाना हो गए।


गाजे-बाजे के साथ गणेश शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा में गणेश भगवान की विशाल प्रतिमा समेत अन्य झांकियां आकर्षण का केंद्र रहीं।
शोभायात्रा भोला धाम से प्रारंभ होकर पथिक चौक, हलवाई चौक, बड़ा बाजार, गोपी चौक से लालपुल पर जाकर संपन्न हुई। इसके बाद श्रद्धालु गणेश की प्रतिमा का विसर्जन करने के लिए कछला गंगा घाट के लिए रवाना हो गए।


नगर मे जगह- जगह श्रद्धालुओ ने भंडारे का आयोजन किया। लालपुल चौराहे की समीप त्रिलोक शिव शक्ति सेवा समिति ने गजानन को 21हजार लड्डुओ का भोग लगाया .साथ ही विशाल भंडारे का आयोजन किया। शोभा यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *