जिला संवाददाता विजय कुमार वर्मा
बदायूँ : जनहित सत्याग्रह मोर्चा के तत्वावधान मे क्रांतिकारी योद्धा शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती बदायूं के शहीद पार्क में बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाई गई।


गुरूवार को जनहित सत्याग्रह मोर्चा ने जिला सूचना विभाग कार्यालय के समीप स्थित शहीद पार्क में बड़े ही हर्षोल्लास के साथ शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती मनाई।
कार्यक्रम की अध्यक्षता मोर्चा के अध्यक्ष एडवोकेट रक्षपाल सिंह यादव ने की।

यहां उपस्थित सभी साथियों ने भगत सिंह के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें भाव पूर्ण श्रद्धांजलि दी।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रक्षपाल सिंह यादव ने कहा कि शहीद ए आजम भगत सिंह ने भारत देश की आजादी के लिए अपने प्राण न्योछावर कर दिए और उनके विचारों में मजदूर मेहनतकश जनता के प्रति संवेदनाएं थी।
महामंत्री प्रेमपाल सिंह ने कहा कि भगत सिंह ने समाज में फैली कुरीतियों एवं गैर बराबरी की परंपराओं को समाप्त करने एवं देश को आजाद कराने लिए अपना संपूर्ण जीवन दाव पर लगा दिया।
डॉ सतीश ने कहा कि हम सभी को भगत सिंह के पद चिन्हों पर चलकर अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा, दीक्षा देनी चाहिए जिससे वह अपने हक और अधिकारों के लिए लड़ सकें।
बिजली कर्मचारियों के नेता हर्षवर्धन ने कहा आज की भारत की जनता भगत सिंह को आजादी के दीवाने के रूप में देखती है जिन्होंने अपनी जवानी सहित सारी जिंदगी देश के लिए समर्पित कर दी।
राष्ट्रीय दलित पिछड़ा अल्पसंख्यक फेडरेशन के महामंत्री हरीश चंद्र यादव ने कहा कि भगत सिंह ने कहा था कि देश अंग्रेजों से आजाद होकर भी गुलाम रहेगा क्योंकि इन अछूतों को कौन आजाद कराएगा।
कार्यक्रम का संचालन डॉ सतीश ने किया।
कार्यक्रम में डॉ सतीश, कृष्ण गोपाल गुप्ता, इं.हर्षवर्धन, चरन सिंह यादव, राकेश कुमार सागर, हरीश चंद्र यादव, धीरेंद्र कुमार सिंह, विपिन कुमार, अभय सिंह, टीटू पटेल, अवध पटेल, मुसब्बिर अली सिद्दीकी, शिव कुमार, हरीश दिनकर, एडवोकेट पवन गौतम, जे.के सागर, सत्यपाल शाक्य, आदि दर्जनों लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *