बदायूँ : डीएम व एसएसपी ने मतदान केंद्रो का निरीक्षण कर वहां की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया।


शनिवार को जिलाधिकारी मनोज कुमार व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने सहसवान व बिल्सी विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्रो का निरीक्षण कर वहां की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि मतदान केंद्रो पर आयोग द्वारा निर्धारित एश्योर्ड मिनिमम फैसेलिटीज (सुनिश्चित न्यूनतम सुविधाएं) अंतर्गत सभी सुविधाएं मुहैया कराई जाए। उन्होंने मतदान के दिन मतदाताओं की सुविधा के दृष्टिगत आवश्यकता अनुसार टेंट भी लगाने के लिए कहा ताकि उनका धूप से बचाव हो सके।

जिलाधिकारी मनोज कुमार व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने शनिवार को सहसवान विधानसभा के मतदान केंद्र प्रमोद इंटर कॉलेज पन्नालाल नगर पालिका इंटर कॉलेज तथा बिल्सी विधानसभा के प्राथमिक विद्यालय खंदक, कंपोजिट विद्यालय कोल्हाई व प्राथमिक विद्यालय बसावनपुर का निरीक्षण कर वहां की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया व आवश्यक दिशा निर्देश अधिकारियों को दिए।जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार ने मतदान केंद्रो में माननीय भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित एश्योर्ड मिनिमम फैसेलिटीज (ए0एम0एफ0) के अनुसार सभी सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि जिन मतदान कार्मिकों की ड्यूटी मतदान केदो व बूथो पर लगाई जाएगी उनके लिए भी बिजली, पानी आदि की समस्त सुविधाएं मुहैया कराई जाए। उन्होंने मतदान केदो व बूथो पर रैंप आदि की व्यवस्था करने के लिए निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने कहा कि निर्वाचन लोकतंत्र का आधार है। उन्होंने कहा कि मतदान करना एक पवित्र कार्य है। उन्होंने जनपद बदायूं के सभी मतदाताओं से अपील की कि वह आगामी लोकसभा चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग निर्भीक होकर करें, पूरा पुलिस व प्रशासनिक अमला उनके साथ है।

उप जिलाधिकारी सहसवान प्रेमपाल सिंह ने बताया कि प्रमोद इंटर कॉलेज सहसवान के मतदान केंद्र में सात बूथ, पन्नालाल नगर पालिका इंटर कॉलेज सहसवान के मतदान केंद्र में सात बूथ हैं। प्राथमिक विद्यालय खंदक में एक बूथ, कंपोजिट विद्यालय कोल्हाई में दो बूथ व प्राथमिक विद्यालय बसावनपुर में एक बूथ है। उन्होंने कहा कि सभी मतदान केंद्रो पर मा0 भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी।

इस अवसर पर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *