बदायूँ: जिलाधिकारी मनोज कुमार व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. ओमप्रकाश सिंह, मुख्य विकास अधिकारी केशव कुमार अन्य संबंधित जिला स्तरीय अधिकारियों की उपस्थिति में तहसील बिल्सी में सम्पूर्ण समाधन दिवस का आयोजन किया गया।

जिलाधिकारी ने आए हुए फरियादियों की शिकायतों को सुनकर सम्बन्धित अधिकारियों को शीघ्र शासन की मंशा के अनुरूप निस्तारण कराने हेतु निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि भूमि विवाद से सम्बन्धित सन्दर्भों में पुलिस एवं राजस्व की संयुक्त टीम को मौके पर भेजकर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराया जाए।





डीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि संपूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों को गुणवत्तापूर्ण समयबद्ध निस्तारित करें। शिकायत निस्तारण से शिकायतकर्ता संतुष्ट भी होना चाहिए। शिकायतकर्ता को शिकायत लेकर बार-बार दौड़ना ना पड़े। शिकायतों को प्राथमिकता पर शासन की मंशानुसार समय से निस्तारण करें। संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 81 शिकायतें प्राप्त हुईं जिसमें से मौके पर 11 शिकायतों का निस्तारण किया गया।





उन्होंने शेष शिकायतों को संबंधित अधिकारियों को गंभीरता से गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के निर्देश दिए। डीएम ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में 14 कृषकों को निःशुल्क सरसो के उन्नत बीज की किट वितरित की।
इस अवसर पर उपजिलाधिकारी बिल्सी प्रावधान शर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रदीप सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *