BUDAUN SHIKHAR

बदायूं

जनपद बदायूं में जिलाधिकारी की सख्त रबैया के बाबजूद ग्रामीण अंचल में ग्राम पंचायतों में विकास कार्य चुनाव अधिसूचना के समय से रुके पडे हैं ।

एक तरफ शासन ग्रामीण क्षेत्र के विकास की तमाम योजना चला रहा है तो दूसरी तरफ प्रधान और सचिव मिलकर कागजी लीपापोती कर आंकडे बनाने में लगे ।योगी सरकार में कर्मचारी गण बेखौफ हैं और कोई शासन के आदेशों की परवाह नहीं करते ।मनमाने तौर पर काम कर रहे हैं ।

 

आपको बतादें शासन की मंसा के अनुरुप ग्राम पंचायतों के कार्यों की निविदाएं तो अखबारों में छप गयीं पर नियत तिथियों पर हकीकत में ना निविदाएं ली गई ना ही कोई विकास कार्य किये जा रहे हैं ।जनपद के ग्रामीण अंचलों में सफाई कर्मी भी पूरी मौज मना रहे हैं।

जिलाधिकारी ने संक्रमित रोगों को रोकने और गंदगी से होने बाले मच्छरों की रोकथाम को सभी ग्राम सभाओं में फागिंग कराने के आदेश दिए ।लेकिन जीरो ग्राउन्ड पर आदेश का पालन शून्य रहा ।

ग्रामीण क्षेत्र की जनता समस्याओं से जूझ रही लेकिन विकास कार्य ठप्प पडे हैं। ऊपर से गौशाला के नाम पर प्रधान सचिव मिलकर खूब बन्दरबांट कर रहे हैं ।आबारा पशु अब भी पूर्व की भांति किसानों का नुकसान कर रहे हैं।

जरुरत है जिला प्रशासन की कडी निगरानी और विकास कार्यों के स्थलीय सत्यापन की ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *