बदायूँ : जनपद की प्रभारी मंत्री श्रीमती गुलाब देवी ने शुक्रवार को ब्लॉक सालारपुर के ग्राम सिलहरी में अमृत कलश यात्रा का नेतृत्व करते हुए ग्राम वासियों से मिट्टी व अक्षत लिया। उन्होंने कहा कि अमृत कलश यात्रा आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत जनमानस में देश प्रेम की भावना उत्पन्न करने के दृष्टिगत संचालित है। उन्होंने प्राथमिक संविलियन विद्यालय सिलहरी में अमर शहीदों की याद में शिलाफलक का लोकार्पण भी किया। तदोपरान्त सभी ने पंचप्रण की शपथ ली।


ग्राम सिलहरी के ग्राम पंचायत सचिवालय में ग्रामीण महिलाओं ने प्रभारी मंत्री का स्वागत माला पहनाकर किया। तदोपरान्त अृमत कलश यात्रा भारत माता की जय, वंदे मातरम् व मेरी माटी देश के उद्घोषों के बीच प्रभारी मंत्री व विधायक सदर के नेतृत्व में ग्राम वासियों से अमृत कलश में मिट्टी व अक्षत संग्रहित किए गए।

प्रभारी मंत्री ने ग्राम की महिलाओं से वार्ता की। महिलाओं ने कहा कि वह एनआरएलएम समूह की महिलाएं हैं तथा अपना काम करके स्वयं स्वावलंबी बन चुकी है। महिलाओं ने मा0 प्रधानमंत्री जी व मा0 मुख्यमंत्री जी की भूरी-भूरी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि उनके नेतृत्व में देश व प्रदेश तरक्की पद पर अग्रसर है। ग्रामवासियों ने देश व जनहित में कार्य करने के लिए कहा।

अमर शहीदों की याद में प्रभारी मंत्री ने किया शिलाफलक का लोकार्पण, पंचप्रण की दिलाई शपथ


प्रभारी मंत्री गुलाब देवी ने कहा कि अमृत कलश यात्रा आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत चलाई जा रही है। उन्होंने कहा कि मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम इसी के अंतर्गत संचालित है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम से जनपद वासियो में देश प्रेम की भावना उत्पन्न होगी वहीं जिन वीर सपूतों ने अपना सर्वस्व देश की स्वतंत्रता के लिए न्यौछावर किया। उनका भी भावपूर्ण स्मरण करने का यह सुनहरा अवसर है। उन्होंने सभी जनमानस से अपील की कि वह मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी केशव कुमार, जिला विकास अधिकारी श्वेतांक पाण्डेय सहित अन्य अधिकारीगण, ग्रामवासी आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *