जिला सम्वाददाता

बदायूँ । मुख्य अथिति भारत सरकार के सहकारिता एवं उत्तर पूर्वी क्षेत्र विकास राज्यमंत्री बीएल वर्मा ने नगर विकास राज्यमंत्री महेश चन्द्र गुप्ता, सांसद संघमित्रा मौर्य, जिलाधिकारी दीपा रंजन, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डाॅ0 ओ0पी सिंह, शेखूपुर विधायक धर्मेन्द्र शाक्य, भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव गुप्ता एवं नगर पालिका बदायूँ की चेयरमैन दीपमाला गोयल के साथ फीता काटकर एवं मां सरस्वती के चित्र के समक्ष पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा पीएम केयर्स फंड से जनपद के जिला पुरुष चिकित्सालय में स्थापित कराये गये ऑक्सीजन जेनरेशन प्लान्ट का वर्चुअल रूप से लोकार्पण किया गया। चिकित्सालय परिसर में प्रधानमंत्री के लोकार्पण कार्यक्रम का सजीव प्रसारण दिखाया गया। जिला पुरुष चिकित्सालय में उपचार हेतु आने वाले मरीजों को चिकित्सीय सुविधा के साथ ही ऑक्सीजन की आवश्यकता वाले मरीजों को ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए पीएम केयर्स फंड की 93 लाख रुपए की लागत से चिकित्सालय में 1000 एल0पी0एम0 के ऑक्सीजन जेनरेशन प्लान्ट स्थापित कराये गये हैं। इसके साथ ही ऑक्सीजन जेनरेशन प्लान्ट का निरीक्षण करते हुए प्लान्ट के बारे में तकनीकी सहायक से विस्तृत जानकारी हासिल की गई। इस अवसर पर प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया गया कि पीएम केयर्स फंड से चिकित्सालय में आने वाले मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं के साथ ही ऑक्सीजन की आपूर्ति कराये जाने के लिए ऑक्सीजन जेनरेशन प्लान्ट की स्थापना करायी गई है। सीएमएस को निर्देशित किया गया कि ऑक्सीजन जेनरेशन प्लान्ट का संचालन करते हुए आवश्यकतानुसार मरीजों को ऑक्सीजन आपूर्ति सुनिश्चित करायी जायें।

बीएल वर्मा ने कहा कि पीएम केयर्स फंड से जनपद में यह दूसरा ऑक्सीजन प्लांट है इससे पहले राजकीय मेडिकल कालेज में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किया गया था। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देते हुए कहा कि देश के लगभग सभी जिलों में पीएम केयर्स फंड से इसी प्रकार अवश्य प्लांट लगाए जा रहे हैं। अब चिकित्सालय में ऑक्सीजन की कमी नहीं होगी। जब से नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने हैं उन्होंने गरीबों मजदूरों असहाय व्यक्तियों के लिए बहुत काम किए हैं। बड़ी संख्या में पात्रों को जन कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित किया जा रहा है। इस अवसर पर सीएमओ विक्रम सिंह पुण्डीर, सीएमएस विजयराम बहादुर एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *