बदायूँ: भाजपा जिलाध्यक्ष ने ‘मेरी माटी, मेरा देश’ कार्यक्रम का शुभारंभ किया। मेरी माटी मेरा देश अभियान का शुभारंभ भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव कुमार गुप्ता ने दातागंज के काकोरी क्रांति के नायक वीर अमर बलिदानी ठाकुर रोशन सिंह की ननिहाल ग्राम पंचायत बेलाडांढी से कलश में घर-घर जाकर मिट्टी व चावल संग्रहित कर एवं पंच प्रण प्रतिज्ञा कराकर किया।

जिलाध्यक्ष राजीव कुमार गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नेतृत्व में भाजपा देश को जोड़ने के लिए ऐसे कार्यक्रमों को प्रमुखता दे रही है। जिससे देश के हर आँगन में राष्ट्रीयता की भावना बनी रहे। उन्होंने कहा कि देश के हर गांव हर शहर से मिट्टी एकत्र कर दिल्ली में अमृत वाटिका का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा इससे पूर्व में भाजपा द्वारा स्टेचू ऑफ यूनिटी के निर्माण के लिए देश के कोने-कोने से लोहा एकत्र किया गया था। ऐसे कार्यक्रमों से देश में घर-घर तक राष्ट्रीयता की भावना पैदा होती है और आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर शहीदों और उनके बलिदान को याद करते हुए दिल्ली में शहीद स्मारक के पास अमृत वाटिका का निर्माण भी ऐसा ही एक राष्ट्रीय अभियान है।

सांसद आँवला धर्मेन्द्र कश्यप ने शेखूपुर विधानसभा के जखेली, म्याऊ, हरदोईपट्टी, सदाठेर, भूड़ा भदरोल में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि आजादी के लिए अपने प्राणों को न्यौछावर करने वाले वीर सपूतों के लिए याद करने का समय है। उनको नमन करने, उनका वंदन करने का समय है, अपनी मिट्टी पर गर्व करें। आजादी की लड़ाई में अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर सपूतों को नमन। उनके देश के प्रति किए गए संघर्षों को देश के लोग जान सके। इसी उद्देश्य से यह कार्यक्रम भाजपा व सरकार द्वारा चलाया जा रहा है। अमृत वाटिका राष्‍ट्रीय युद्ध स्‍मारक के पास बनाई जाएगी और यह एक भारत श्रेष्‍ठ भारत के लिए प्रतिबद्धता का प्रतीक होगी।

जिले भर में जगह जगह मेरी माटी मेरा देश देशव्यापी अभियान के अंतर्गत सैकड़ों गॉव व वार्डों में अमृत कलश यात्रा निकाली गई साथ ही घर आँगन से मिट्टी व चावल संग्रहण किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *