BUDAUN SHIKHAR

बदायूँ

बदायूॅ। शहर के मोहल्ला कामग्रान के चर्चित दोहरे हत्याकांड का पुलिस ने पांचवे दिन खुलासा करते हुए आरोपी को शहर कोतवाली क्षेत्र के छोटे सरकार के पास से गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से दो मोबाइल और एक लोहे की रॉड बरामद की है। पूछताछ में आरोपी ने हत्या की वारदात को अंजाम देने की वजह एक युवती से मृतक सब्लू की बात करना बताई है। दोहरे हत्याकांड का खुलासा शनिवार को एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी ने किया।
एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी ने बताया 30 जुलाई को थाना कोतवाली मोहल्ला कामग्रान में आफाक के मकान में मृतक आतिफ (20) पुत्र इकबाल निवासी मोहल्ला सोथा निकट जामा मस्जिद थाना कोतवाली व मसलाह उद्दीन उर्फ सब्लू (30) पुत्र कसीम उद्दीन फारूखी निवासी मोहल्ला जुलेपुरा थाना गुन्नौर जनपद सम्भल की दिनदहाडे हत्या हुई थी। पुलिस अधीक्षक नगर जितेन्द्र कुमार श्रीवास्तव एवं क्षेत्राधिकारी नगर राघवेन्द्र सिंह राठोर के नेतृत्व में स्वाट सर्विलांस, फील्ड यूनिट व थाना कोतवाली पुलिस को दोहरे हत्याकांड की घटना के शीघ्र अनावरण हेतु एवं आरोपी की गिरफ्तारी के लिए गठित टीमों की स्वयं मानिटरिंग की गई। गहनता से सुरागरसी पतारसी करते हुए घटनास्थल से प्राप्त साक्ष्य एवं साईन्टिफिक विवेचना से प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर घटना कारित करने में जहांगीर पुत्र गुफरान उस्मानी निवासी कस्बा व थाना गुन्नौर जनपद सम्भल जो कि बदायूं में किराये के मकान में रहकर महेन्द्रा कोचिंग सेन्टर पर कम्पीटिशन की तैयारी कर रहा था, आरोपी जहांगीर नाम प्रकाश में आया। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमों द्वारा लगातार प्रयास किये जा रहे थे। आरोपी जहांगीर की गिरफ्तारी के लिए 25 हजार का इनाम घोषित किया गया था।
एसएसपी ने बताया कि 3 अगस्त को सुबह लगभग तीन बजे पुलिस टीमों द्वारा आरोपी जहांगीर को छोटे सरकार के पास से गिरफ्तार किया गया। आरोपी की निशानदेही पर आला कत्ल खून से सनी रॉड एवं मृतकों के दो अदद मोबाइल बरामद किए गए हैं। पुलिस टीम द्वारा पूछताछ मे आरोपी ने बताया कि वो (आरोपी जहांगीर) अपनी रिश्तेदारी में एक नाबालिग लडकी से मोबाइल पर कॉल मैसेज किया करता था तथा मृतक सब्लू भी उसी लडकी को कॉल मैसेज किया करता था। जिसका जहांगीर को पता चलने पर मना किया गया। आरोपी जहांगीर ने यह भी बताया कि बातचीत करने सब्लू के कमरे पर गया था। बातचीत के दौरान गुस्सा आ जाने पर मौके से रॉड उठाकर सब्लू के सिर में जोर से वार किया तभी मौके पर आतिफ आ गया और सब्लू की हालत देखकर जोर से चिल्लाने व भागने पर घटना की जानकारी छुपाने के लिए आतिफ के सिर में वार करते हुए गला दबाकर हत्या कर दी। मृतक सब्लू, मृतक आतिफ व आरोपी जहांगीर आपस में दोस्त थे। मृतक सब्लू व आरोपी जहांगीर दोनों ही कस्बा गुन्नौर के निवासी है। मृतक सब्लू व आरोपी जहांगीर साथ साथ महेन्द्रा कोचिंग इन्टीटयूट में कम्पीटिशन की तैयारी कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *