BUDAUN SHIKHAR

बदायूँ

भ्रष्टाचार मुक्ति अभियान के सहयोगियों द्वारा अभियान के मुख्य प्रवर्तक हरि प्रताप सिंह राठोड़ एडवोकेट के नेतृत्व में बदायूं शहर में मानक के विरुद्ध हो रहे भूमिगत विद्युतीकरण के विरुद्ध अधीक्षण अभियंता विद्युत वितरण मण्डल बदायूं को पांच सूत्रीय ज्ञापन सौंपा।

इस अवसर पर विचार व्यक्त करते हुए भ्रष्टाचार मुक्ति अभियान के मुख्य प्रवर्तक हरि प्रताप सिंह राठोड़ एडवोकेट ने कहा कि बदायूं शहर जलभराव की समस्या से ग्रस्त है।शहर को स्मार्ट सिटी बनाने के उद्देश्य से भूमिगत विद्युतीकरण का कार्य वर्ष 2016 से कराया जा रहा है । विद्युतीकरण कार्य के मानक सार्वजनिक नहीं किए गए हैं। विद्युतीकरण में नागरिकों की सुरक्षा का ध्यान नहीं रखा गया है।केविल कम गहराई में डाला गया है,भूमि के अन्दर केविल की सुरक्षा के उपाय नहीं किए गए हैं।जगह जगह शहर में केविल दिखाई दे रहा है।बाक्स लगाकर मार्ग अवरूद्ध कर दिये गये है।बन्दर,कुत्ता,गाय सहित दर्जनों पशु करंट से अपने प्राण गंवा चुके हैं। निरन्तर शिकायतें प्राप्त होने के बाद बिना जांच के ही कार्य को मानक के अनुसार बताया जाता रहा है। किन्तु घोटाले को संरक्षण देने वाले भ्रष्ट तत्वों के विरुद्ध कार्यवाही न होना संदेहास्पद है।

श्री राठोड़ ने कहा कि नागरिकों के जीवन की सुरक्षा के लिए भूमिगत विद्युत लाइन में विद्युत आपूर्ति तत्काल बंद की जाए,मानक सार्वजनिक हो, शिकायतकर्ता व नागरिकों की उपस्थिति में समयबद्ध जांच कराकर जांच आख्या सार्वजनिक की जावे। घोटाले में लिप्त अधिकारियों के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कराया जावे साथ ही इस अवधि में कार्यरत रहे अधिकारियों की चल व अचल सम्पत्तियो की जांच करायी जावे।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से डाल भगवान सिंह, धनपाल सिंह, डॉ शैलेन्द्र कुमार सिंह,एम एल गुप्ता, रामगोपाल,शमसुल हसन, अखिलेश सिंह, नेत्रपाल सिंह, अरविंद कुमार, वीरेन्द्र कुमार, जीतेश एन लाल आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *