जिला सम्वाददाता विजय कुमार वर्मा
बदायूँ : मेरी माटी-मेरा देश अभियान के तहत बदायूँ सांसद ने ग्राम बुटला दौलत व ग्राम हुसैनपुर पुख्ता में अमर बलिदानियों को पुण्य स्मरण किया। अमृत कलश यात्रा निकाली। ग्राम वासियों को पंच प्रण की शपथ दिलाई।

गुरूवार को सांसद डॉ. संघमित्रा मौर्य ने “मेरी माटी-मेरा देश”अभियान के तहत ग्राम बुटला दौलत व ग्राम हुसैनपुर पुख्ता में अमृत कलश यात्रा अमर बलिदानियों के पुण्य स्मरण के साथ प्रारम्भ की। अमृत कलश यात्रा मे भारत माता के जयघोष के साथ घर-घर से मिट्टी तथा चावल अमृत कलश में एकत्र किये साथ ही ग्रामवासियों को पंच प्रण की शपथ दिलाई।
सांसद डॉ. संघमित्रा मौर्य ने कहा कि मेरी माटी, मेरा देश अभियान अमृत काल में देश के विकसित भारत का संकल्प लेकर आगे बढ़ने का आवाह्न है। उन्होंने कहा कि अमृत कलश यात्रा के उद्देश्य में राष्ट्र भक्तों का पुण्य स्मरण तथा उनके द्वारा बताए गए मार्ग पर चलने का संकल्प निहित है। सांसद ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी विधायक सहित सभी जनप्रतिनिधि व कार्यकर्ता पूर्णमनोयोग के साथ “मेरी माटी-मेरा देश” अभियान से जुड़कर हर शहर, गांव, गली, मोहल्ले के हर घर तक राष्ट्र चेतना का संदेश लेकर पहुंच रहे है। उन्होंने वृक्षारोपण करते हुए कहा कि भाजपा कार्यकर्ता हर घर से मिट्टी या चावल का अमृत कलश में संग्रह कर रहे है तथा आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर प्रत्येक गांव तथा प्रत्येक वार्ड में 75 वृक्ष लगाकर अमृत वाटिका का निर्माण कर रहे है भारतीय जनता पार्टी के सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के मूल में राष्ट्र के लिए सर्वस्व न्यौछावर करने वाले कालजयी महापुरूषों का वन्दन है और उनके विचारों, आदर्शों तथा जीवन चरित्र को जन-गण के मन में पिरोने का संकल्प है। उन्होंने कहा कि बलिदानियों ने अपने रक्त से आजादी का इतिहास भी लिखा है और आजादी को अक्षुण्य भी बनाया है। मेरी माटी, मेरा देश अभियान का उद्देश्य अमर सपूतो के प्रति कृतज्ञता के भाव का प्रकटीकरण है तथा उनके परिजनों में यह विश्वास दृढ़ करना है कि पूरा देश उनके साथ है।
अमृत कलश यात्रा में ब्लॉक प्रमुख शिशुपाल शाक्य,कछला अध्यक्ष जगदीश लोनिया,मंडल अध्यक्ष अजय तोमर सहित बड़ी संख्या में पार्टी के पदाधिकारी तथा कार्यकर्ता सम्मिलित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *