जिला संवाददाता विजय कुमार वर्मा
बदायूँ : सांसद ने मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत अमृत कलश यात्रा निकाली. ग्रामीणों को शपथ दिलाई साथ ही अमर शहीदों को याद करते हुए शिलाफलकम का अनावरण किया।


बुधवार को डॉ. संघमित्रा मौर्य द्वारा ग्राम पंचायत कोल्हाई, रिलई माधौपुर में मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत अमृत कलश यात्रा निकाली गई,ग्रामीणों को पंच प्रण की अवधारणा को स्वीकार करने की शपथ दिलाई साथ ही मातृभूमि पर मर मिटने वाले अमर शहीदों को याद करते हुए शिलाफलकम का अनावरण किया।
सांसद ने स्कूल के शिक्षकों, छात्रों और ग्रामीणों को पंच प्रण की शपथ दिलाते हुए कहा की इस अभियान का उद्देश्य देश के लिए अपना जीवन बलिदान करने वाले बहादुर स्वतंत्रता सेनानियों और वीरों को याद करके उनका सम्मान करना है। विकसित भारत का लक्ष्य, गुलामी के हर अंश से मुक्ति, अपनी विरासत पर गर्व, एकता व एकजुटता तथा नागरिकों में कर्तव्य की भावना भरना ही इसका उद्देश्य है।

इस अवसर पर सांसद डॉ. संघमित्रा मौर्य ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव भारत की आजादी के 75 साल पूर्ण होने के उपलक्ष्य में आयोजित एक पुनीत माटी-वन्दनोत्सव है, जिसमें हम सभी के लिए अपनी विराट सांस्कृतिक विरासत से प्रगाढ़ रूप से रूबरू होने, उसकी भव्यता पर गर्व करने और ऐसे गर्वजनित रस में डूबकर उत्सवमय आनन्द लेने का स्वर्णिम अवसर है। उन्होंने कहा कि हम सभी लोगों को संकल्पित होकर और जनसहभागिता के साथ इस महोत्सव को मनाना हमारा परम सौभाग्य होगा और ऐसे सौभाग्यमय उत्सवी रस की जन-जन तक पहुँच का सुनिश्चयन ही सरकार का परम ध्येय है सांसद ने क्षेत्रवासियों से अपील की कि ‘‘मेरी माटी मेरा देश-अमृत कलश यात्रा’’ में सक्रिय सहभागिता कर कार्यक्रम को ऐतिहासिक रूप से सफल बनाएं।
अमृत कलश यात्रा में ब्लॉक प्रमुख शिशुपाल शाक्य, कछला अध्यक्ष जगदीश लोनिया, अवधर शर्मा, आदर्श सक्सेना, मंडल महामंत्री डाल चंद्र मिश्र, पप्पू शाक्य आदि लोग साथ रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *