जिला संवाददाता विजय कुमार वर्मा
बदायूँ : कौशल विकास मिशन के अंतर्गत सत्यमेव फाउंडेशन द्वारा योगासन चार्ट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमे छात्र-छात्राओं को योग के लाभ के बारे मे बताया गया।
मंगलवार को कौशल विकास मिशन के अंतर्गत सत्यमेव फाउंडेशन ने सतेती सेफ डिग्री कालेज में योगासन चार्ट प्रतियोगिता का आयोजन किया। जिसमें पंतजलि योग टीम और भारत स्वाभिमान ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गिरधारी सिंह राठौर ने बच्चों से योग के बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त की. साथ ही उनके द्वारा कौशल विकास के माध्यम से बनायें गये चार्ट का निरीक्षण भी किया। त्रुटियों होने पर उनको सही मार्गदर्शन दिया और भविष्य में योग से जुड़े रहने से योग के लाभ पर भी चर्चा की।
निर्णायक के रूप में देवेश योगी ने छात्र-छात्राओ को संबोधित करते हुए कहा कि योग मानव को अच्छा स्वास्थ्य देता है साथ ही संस्कार बान भी बनाता है और जीवन को सुव्यवस्थित भी करता है स्वामी रामदेव ने पूरे भारत को योग से जोड़ा है और आज लोग योग से स्वास्थ्य लाभ भी प्राप्त कर रहे हैं।
कार्यक्रम में एमपी सिंह राठौर और राधेश्याम ने भी अपने विचार रखें। बच्चों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।
चार्ट प्रतियोगिता में दीपशिखा प्रथम, संगीता द्वितीय, कोमल शर्मा तृतीय को सत्यमेव फाउंडेशन ने पुरस्कृत किया।
कार्यक्रम का संचालन षटवदन शंखधार ने किया।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से विकास माहेश्वरी, डाॅ. विनय शर्मा, गगन गुप्ता, ओम वाष्णेय, आरिफ खान, अनामिका, नूतन, वरूण मिश्रा, शालू आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *