जिला संवाददाता विजय कुमार वर्मा


बदायूँ : केंद्र सरकार की योजना को जन-जन तक पहुंचाने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा का सफर जिलेभर में निरंतर जारी है। इसी के तहत ब्लॉक उझानी के नरऊ गांव में कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमे केन्द्रीय मंत्री बी एल वर्मा ने कहा मोदी के प्रति लोगों का विश्वास और मजबूत हुआ है।मोदी सरकार सेवा, समपर्ण और गरीब कल्याण को समर्पित है।


मंगलवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम जिलेभर मे जगह जगह ग्राम पंचायत स्तर पर किए गए। जिसमें एलडी वैन के माध्यम से योजनाओं को दिखाया गया साथ ही भाजपा जनप्रतिनिधियों व कार्यकर्ताओं ने सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में लोगो को अवगत कराया।

केंद्रीय मंत्री बीएल वर्मा ने ब्लॉक उझानी के नरऊ गांव में कहा मोदी सरकार में उज्ज्वला योजना के तहत निशुल्क गैस सिलेंडर देकर माता एवं बहनों को धुएं से होने वाली बीमारियों से मुक्ति दिलाई है। इसी प्रकार आवास योजना के तहत गरीबों को आवास प्रदान करने के साथ ही स्वच्छ भारत अभियान के तहत शौचालय के रूप में इज्जत घर बनवाए गए हैं। किसानों के सम्मान में किसान सम्मान निधि एवं सुरक्षा कवच के रूप में आयुष्मान कार्ड के तहत 05 लाख रुपये तक की निशुल्क इलाज करने की सुविधा दी जा रही। इसलिए मोदी के प्रति लोगों का विश्वास और मजबूत होता जा रहा है।

 

सांसद डाॅ. संघमित्रा मौर्य ने ब्लॉक सालारपुर के बल्लिया व बरातेगदार गांव में कहा प्रधानमंत्री ने देश के प्रत्येक नागरिक के जीवन में आर्थिक सम्पन्नता, गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और उत्तम स्वास्थ्य सेवाओं के लाभ को सुनिश्चित करने का संकल्प लिया है। साथ ही कहा विकसित भारत का संकल्प है, नारी, युवा, किसान और गरीब इन चार स्तंभों पर टिका है।

दातागंज विधायक राजीव कुमार सिंह ने ब्लॉक दातागंज के सैजनी गांव में कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल में दुनिया में भारत की तस्वीर बदली है। देश का विदेशों में सम्मान बढ़ा है। उन्होंने कहा कि केन्द्र और प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से लोगों का जीवन स्तर बदला है।

इस तरह जगह जगह हुए विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम में ब्लॉक समरेर के रम्पुरा कला व किशोरपुर गांव में पूर्व मंत्री हीरालाल कश्यप, ब्लॉक उसावां के मुवारिकपुर व भुण्डी गांव में पूर्व विधायक धर्मेन्द्र शाक्य, ब्लॉक जगत के दियोरीजीत व मलगांव गांव में पूर्व चैयरमैन दीपमाला गोयल, ब्लॉक उझानी के नरऊ गांव में शिशुपाल शाक्य, ब्लॉक दातागंज के भगौतीपुर गांव में अतेंद्र विक्रम सिंह, ब्लॉक म्याऊ के भाऊनगला व मौसमपुर आनन्दपुर गांव में कीर्ति कश्यप, नेकपाल कश्यप, सोवरन सिंह राजपूत, अनेकपाल सिंह पटेल, दिनेश कुमार सिंह, केशव चौहान, रानी सिंह पुंढीर, अरशद अल्वी, मुनीश पंडित, विवेक राठी, आदि जनप्रतिनिधि व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *