जिला संवाददाता विजय कुमार वर्मा
बदायूँ : भाजपा ने शुक्रवार को बदायूँ में जगह-जगह ग्राम पंचायत स्तर पर विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम का आयोजन कराया। जिसमें एलडी वैन के माध्यम से योजनाओं को दिखाया गया। इसमें सांसद डाॅ. संघमित्रा मौर्य, जिलाध्यक्ष राजीव कुमार गुप्ता, आँवला सांसद धर्मेन्द्र कश्यप समेत अन्य भाजपा जनप्रतिनिधियों व कार्यकर्ताओं ने लोगों को सरकार की जनकल्याणकारी विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी।

बदायूँ सांसद डॉ. संघमित्रा मौर्य ने ब्लॉक सालारपुर के ग्राम विनावर में कहा केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ उठाएं। उन्होंने कहा कि जहां पीएम स्वनिधि योजना से लाखों लोग अपना रोजगार विकसित कर आर्थिक व सामाजिक रुप से समृद्ध हुए हैं वहीं प्रदेश सरकार की योजनाओं से उत्तर प्रदेश विकास की दौड़ में पहले नंबर पर आ गया है और देश ही नहीं पूरी दुनिया में उत्तर प्रदेश की एक नई छवि उभरी है। साथ ही कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत नेतृत्व विकसित हो रहा है। पीएम आवास योजना में देश के करोड़ों लोगों को अपना घर मिला है और अब हस्तशिल्पियों के लिए ने पीएम विश्वकर्मा योजना शुरु की गयी है, ऐसी अनेकों जनकल्याणकारी योजना डबल इंजन की सरकार द्वारा चलाई जा रही है, केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं से देश के करोड़ों लोगों का जीवन स्तर सुधरा है।

आँवला सांसद धर्मेन्द्र कश्यप ने ब्लॉक म्याऊं के ग्योति व पापड़ हमजापुर गांव में बताया कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य जन-जन तक सरकार की योजनाओं को पहुंचाना और उनके लाभ के प्रति लोगों को जागरुक करना है। उन्होंने बताया कि वीडियो विजुअल वैन के माध्यम से जन सुविधाओं व सरकारी योजनाओं का लाभ सबसे कमजोर लोगों तक पहुंचाने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से अभियान शुरु किया गया है, जो 26 जनवरी 2024 तक चलेगा। साथ ही उन्होंने कहा भारत, गरीबों के कल्याण के लिए यह जनकल्याणी योजनाओं जनधन खाते खुलवाए ऐसे ही अटल पेंशन योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, सौभाग्य योजना प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि, जन धन योजना, लाभार्थी योजना निरंतर अनेकों जनकल्याणकारी योजनाएं डबल इंजन की सरकार चल रही है।

जिलाध्यक्ष राजीव कुमार गुप्ता ने ब्लॉक जगत के किसरूआ गाँव मे कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से केंद्र व प्रदेश सरकार की सैकड़ो जनकल्याणकारी नीतियों का लाभ जनता तक पहुंचे इसके लिए इस यात्रा के माध्यम से विभागीय अधिकारियों के द्वारा ग्रामीण क्षेत्र की पंचायत में जाकर लोगों को कई जानकारी योजनाओं की महत्वपूर्ण जानकारियां दी जा रही है उन्होंने कहा कि इस संकल्प यात्रा के दौरान कई योजनाओं का लाभ ग्रामीण क्षेत्र की जनता को घर द्वार पर मिल रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसे पूरे जिला भर में विकसित भारत यात्रा के माध्यम से दूर-दराज के ग्रामीण क्षेत्रों में केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाया जा रहा है उन्होंने कहा कि इस यात्रा से लोगों को फायदा मिल रहा है ऐसे में घर द्वार पर कई जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है।

इस तरह जगह-जगह हुए विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम जिसमे ब्लॉक वजीरगंज के कालिया काजिमपुर गांव मे पूर्व दर्जा मंत्री राममूर्ति लाल, मुनीश पंडित, ब्लाक अंबियापुर के गांव मिर्जापुर सोहरा में जितेंद्र यादव, शैलेंद्र शर्मा, ब्लॉक समरेर के जगुआसई व फिरोजपुर बझा गांव में श्री आरएस पाल, कीर्ति कश्यप, ब्लॉक उझानी के भरकुईया गांव मे एमपी सिंह राजपूत, ब्लॉक उझानी के चंदऊ गांव में अरुण प्रकाश, सीमा राठौर, ब्लॉक म्याऊं के संगहाई गांव में शारदाकांत शर्मा, ब्लॉक जगत के वारी खेड़ा उर्फ सितावनगर में सोवरन सिंह राजपूत ब्लॉक सलारपुर के सैलरी गांव में जोगेंद्र पटेल, ब्लॉक जगत के गांव किसरुआ में राघवेंद्र यादव, ब्लॉक दातागंज के बिहारीपुर गांव में तेजपाल सागर ब्लॉक उसावा के गांव खिरिया हुमायूं में धीरेंद्र पाल गुप्ता कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *