जिला संवाददाता विजय कुमार वर्मा
बदायूँ : ग्राम पंचायत फकीराबाद विकासखंड अंबियापुर के प्राथमिक विद्यालय नगला शाहाबाद व फकीराबाद मे फर्नीचर के अभाव में बच्चे फर्श पर बैठकर पढ़ने को मजबूर थे। प्रधान एडवोकेट अशोक कुमार भारती ने विधालयों को छात्र-छात्राओं को बैठने हेतु बेंच डेस्क दिए है।

जनपद बदायूँ के ग्राम पंचायत फकीराबाद विकासखंड अंबियापुर के प्राथमिक विद्यालय नगला शाहाबाद व फकीराबाद के प्रांगण में छात्र-छात्राओं को बैठने हेतु बेंच डेस्क वितरण समारोह का आयोजन ग्राम पंचायत फकीराबाद के सौजन्य से किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी स्वाती भारती, प्रदेश मंत्री भाजपा एडवोकेट डी पी भारती और खंड शिक्षा अधिकारी विकासखंड अम्बियापुर राजेंद्र प्रसाद के कर कमलों द्वारा बेंच डेस्क का फीता काटकर छात्राओं के लिए बेंच डेस्क वितरित किए गए ।


जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी स्वाती भारती ने कहा कि इस ग्राम पंचायत के प्रधान अशोक कुमार भारती ने यह प्रेरणादायक कार्य किया है यह वास्तविक रूप से प्राथमिक विद्यालय में अध्ययन करने वाले छात्राओं के लिए एक बहुत ही बड़ा उपहार है और इस प्रकार के कार्यों से निश्चित तौर पर विद्यालय के साथ विद्यार्थियों का का अध्ययन करने में और ज्यादा अधिक रुचि आएगी तथा विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास होगा प्राथमिक विद्यालय में विद्यार्थियों को बैठने के लिए आज भी जमीन पर फर्श बेचकर अध्ययन कराया जाता है लेकिन आज प्रधान अशोक भारती के कुशल नेतृत्व में प्राथमिक विद्यालय नगला शाहाबाद व फकीराबाद के विद्यार्थियों को अब जमीन पर बैठकर अध्ययन करने की जरूरत नहीं है अब यहां के बच्चे बेंच डेस्क पर बैठकर के अध्ययन करेंगे यह निश्चित तौर पर प्राथमिक विद्यालय के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि प्राप्त हुई है।


प्रदेश मंत्री भाजपा एडवोकेट डी पी भारती ने ग्राम प्रधान द्वारा विद्यार्थियों को दिए गए फर्नीचर उपलब्ध कराने के कार्य को एक अनूठी पहल बताते हुए सराहना की और कहा इसी तरह से गांव क्षेत्र का विकास को और गति देने के लिए प्रोत्साहन दिया।
कार्यक्रम का संचालन श्री सर्वेश कुमार ने किया।
इस अवसर पर प्रधानाध्यापक सर्वेश कुमार, राधाबल्लभ, प्रमोद गोस्वामी, जगुनन्दन, मनोज कुमार, रामचन्द्र, रतीराम दोनों विद्यालयों का समस्त स्टाफ तथा विद्यार्थी के साथ बड़ी संख्या में सम्मानित ग्रामवासी उपस्थिति रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *