BUDAUN SHIKHAR

सहसवान (बदायूं)

रिपोर्ट-आसिम अली

सहसवान — मम्मी-पापा हमें पढ़ाओ, स्कूल चलकर नाम लिखाओ। हर बच्चे की मांगे चार-शिक्षा, सेहत, हक और प्यार। कदम क्रांति के नहीं रुकेंगे, लड़का-लड़की सभी पढ़ेंगे। मुफ्त किताबें भोजन ड्रेस, स्कूल जाने की लग गई रेस। आदि नारो के साथ बुद्धबार को नगर पालिका पन्ना लाल इंटर कालेज से एसडीएम संजय कुमार सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया रैली ने पूरे नगर का भ्रमण कर पुन: विद्यालय पहुंच सभा के रूप में तब्दील हो गई। शिक्षा क्षेत्र में सर्व शिक्षा अभियान के तहत निकली गयी रैली में सभी बच्चे अपने हाथों में शिक्षा सम्बन्धी लिखी तख्तियां लेकर चल रहे थे। इस दौरान जागरुकता परक नारे से पूरा नगर गुंजायमान हो चला था।

 

यही नहीं बच्चे व अध्यापक पूरे रास्ते जगह-जगह रुक अभिभावकों से मिल बच्चों को स्कूल भेजने का आग्रह कर रहे थे। इस रैली के दौरान मुख्य अतिथि ब्रज क्षेत्र उपाध्यक्ष सलमान हैदर नकवी खण्ड शिक्षाधिकारी सिद्दीकी अहमद पन्ना लाल नगर पालिका कालेज प्रधानाध्यापक डॉक्टर दबीरुल द्वारा अभिभावकों से मिलकर अपने बच्चो को विद्यालय भेजने की अपील की गयी। कहा की सरकार द्वारा एक से 5 तक के बच्चों को मुफ्त किताब, भोजन, ड्रेस के अलावा अंग्रेजी व अन्य भाषा को पढ़ने की मुकम्मल ब्यवस्था की है। उन्होंने सभी अभिभावकों का आह्वान किया की बच्चों का दाखिला बढ़-चढ़ कर करावे। इस अवसर पर बोलते हुए ब्रज क्षेत्र उपाध्यक्ष सलमान हैदर नकवी ने कहाँ
शिक्षा से ही जीवन में उजाला आता है। इसकी ज्योति स्कूली शिक्षा से ही प्रारंभ होती है। बच्चे ही देश के भविष्य हैं। कहा कि गुरु का दायित्व है कि अच्छे संस्कार बच्चों में डालें ताकि देश प्रगति के पथ अग्रसर हो इस दौरान सुभाष गौड़, अबडर शर्मा,बीजेपी नगराध्यक्ष अम्बरीश वर्मा ,राजन यादव ,जमील अहमद सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *