बदायूँ : नगर के श्रीराम सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज मीरा चौकी में सनातन धर्म की परंपराओं के अनुरूप प्रतिदिन कोई ना कोई पर्व और त्योहार मनाया जाता है। इस श्रृंखला में आज श्री ऋषि पंचमी का पर्व विद्यालय में हर्ष और उल्लास के साथ मनाया गया ।
कार्यक्रम का प्रारंभ मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर नेहरू मेमोरियल शिवनारायण दास महाविद्यालय के अवकाश प्राप्त प्रोफेसर महेंद्र दत्त शर्मा ने किया। ज्ञात रहे एम डी शर्मा संस्कृत के विभाग अध्यक्ष रहे हैं उन्होंने ऋषि परंपरा को जीवंत रखने के लिए जो हमारे सप्त ऋषि हैं उनकी स्पष्ट व्याख्या की साथ ही उनके बताए हुए कदमों पर चलने की प्रेरणादायक उदाहरण देते हुए कहा की ऋषियों ने अपने जीवन में अनेकों अनेक त्याग तपस्या धर्म समाज को सुधार का कार्य अनवरत किया है हमें भी उसी कदम पर चलने की आवश्यकता है। कार्यक्रम का संचालन एवं आभार व्यक्त राजेश कुमार शर्मा ने किया ।
इस अवसर पर मीडिया प्रभारी राजकुमार सेंगर ,सागर गुप्ता, अनुज पटेल ,हिमांशु उपाध्याय ,रजनीश मिश्रा, रुचि महेश्वरी, कंचन पटेल, दीक्षा गोस्वामी, साधना शर्मा, शैलजा सिंह ,प्रियंका सक्सेना, पूजा शर्मा,आकाशी, नेहा राठौर आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *