जिला संवाददाता विजय कुमार वर्मा
बदायूँ : सांसद ने आयुष्मान लाभार्थियों को कार्ड वितरित किए। इस दौरान उन्होंने कहा पीएम ने आम जनमानस को आयुष्मान कार्ड दिया है जिससे कोई भी व्यक्ति अच्छी चिकित्सा से वंचित नहीं रहेगा।

बदायूँ सांसद डॉ. संघमित्रा मौर्य ने रविवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बिनावर एवं नवीन सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कुंवरगांव पर आयुष्मान भवः के अन्तर्गत निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण मेले का शुभारंभ किया। जिसमे उन्होंने पात्र लाभार्थियों को आयुष्मान कार्ड वितरित किए।

कार्यक्रम में सांसद ने कहा के प्रधानमंत्री द्वारा आम जनमानस को आयुष्मान कार्ड दिया है जिससे कोई भी व्यक्ति अच्छे चिकित्सा से वंचित नहीं रहेगा और अब लाभार्थियों के पास सेल्फ रजिस्ट्रेशन मोड में वेरीफिकेशन के लिए ओटीपी व आइरिस और फिंगरप्रिंट और फेस-आधारित वेरीफिकेशन विकल्प है रजिस्ट्रेशन घर बैठे स्मार्टफोन के जरिए कर सकते हैं आप सभी इसके लिए मोबाइल फोन पर आयुष्मान कार्ड ऐप का इस्तेमाल कर आयुष्मान कार्ड बना सकते है

इस मौके पर भाजपा महामंत्री पण्डित शारदा कांत, मण्डल अध्यक्ष धीरेन्द्र सिंह, हनी मिश्रा, अबनीश कुमार शर्मा, अनिल सिंह, लालू प्रसाद, चिकित्सा अधीक्षक डॉ नरेन्द्र पटेल, एम.ओ. देवेन्द्र मौर्य, डी.सी.पी.एम. अरविन्द राणा, डिप्टी सी.एम.ओ. डॉ अखिलेश, महिला चिकित्सा अधिकरी डॉ हुमा खान आदि लोग कार्यक्रम मे मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *