BUDAUN SHIKHAR

 

Green tea pouring

ग्रीन टी का उपयोग करें होगे ये फाएदे:-

1.आंखों के लिए उपयोगी:-

इस्तेमाल किए हुए टी बैग को फेंकने की बजाए उनका इस्तेमाल आंखों की सुंदरता बढ़ाने के लिए कर सकते हैं। इसके लिए टी बैग को थोड़ी देर के लिए फ्रिज में रख दें और ठंडा होने के बाद आंखों के नीचे रखें। ग्रीन टी में टैनिन होता है जो आंखों के नीचे की सूजन को कम करता है और त्वचा को कसाव देता है। जिससे आंखें सुंदर दिखती हैं।

2.चेहरे के लिए बेहतरीन स्क्रब:-

ग्रीन टी का स्क्रब चेहरे के लिए बहुत अच्छा होता है। यह एक एक्सफोलिएटिंग स्क्रब है जो चेहरे पर कसाव लाता है और प्राकृतिक रूप से चेहरे का ग्लो बढ़ाता है। इस्तेमाल किए हुए टी बैग में थोड़ी सी दानेदार चीनी और पानी मिलाकर इससे चेहरे को स्क्रब करें। इसे ज्यादा देर तक फ्रेश रखने के लिए फ्रिज में स्टोर भी कर सकते हैं।

3.ग्रीन टी फेसपैक:-

ग्रीन टी का फेसपैक बनाने के लिए शहद, ग्रीन टी और बेकिंग सोडा को बराबर मात्रा में मिला लें और 10 -15 मिनिट के लिए चेहरे पर लगाएं। ग्रीन टी चेहरे को कसाव देती है और बेकिंग सोडा एक्सफोलिएटर का काम करता है जो चेहरे को अंदर से साफ करता है। साथ ही शहद त्वचा का ग्लो बढ़ाती है। अगर आपके पास फेसपैक लगाने का टाइम नहीं है तो आप टी बैग्स को ठंडा करके उससे फेस की मसाज कर भी सकते हैं।

4.बालों को चमक भी देता है:-

ग्रीन टी बैग त्वचा के लिए जितने उपयोगी हैं बालों के लिए उतने ही ​फायदेमंद। कुछ ग्रीन टी बैग्स को पानी में 15 मिनट के लिए उबाल लें और रात भर ऐसे ही रहने दें। अगले दिन गीले बालों पर ग्रीन टी बैग वाला पानी डाल कर 10 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर धो लें। यह बालों के लिए एक अच्छा कंडीशनर है,जो बालों को बालों को चमक प्रदान करता है।

5.पिम्पल और पिम्पल के मार्क्स होते हैं दूर:-

ग्रीन टी एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर होती है ये पिम्पल वाले बैक्टीरिया को नष्ट कर सकती है। इस्तेमाल किए हुए टी बैग को ठंडा करके फेस पर लगाने से पिम्पल की शिकायत कम होती है साथ ही पिम्पल के पुराने दाग-धब्बे चले जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *